National News / राष्ट्रीय ख़बरे

कांफ्रेंस सांसद का विवादित बयान, जानें क्या बोले

 

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के कठुआ ( Kathua) जिले के मछेड़ी इलाके में 8 जुलाई की दोपहर को आतंकियों ने घात लगाकर भारतीय सेना (Indian Army) के गश्ती दल पर हमला कर दिया. 


इस हमले में एक जेसीओ समेत पांच जवान शही हो गए, जबकि पांच अन्य गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका पठानकोट आर्मी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. सुरक्षा बलों ने इस पूरे इलाके को घेर लिया है और तीन दिनों से आतंकियों की तलाश में लगातर ऑपरेशन चला रहे हैं. आतंकी संगठन ‘कश्मीर टाइगर्स’ (‘Kashmir Tigers’) ने कठुआ हमले की जिम्मेदारी ली है.

इस घटना पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि यह बड़ा मसला है. क्या इसे पाकिस्तान बनाना है? यह हमारी बर्बादी है.कठुआ में हुए कायराना हमले पर फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि लोकसभा चुनावों में हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नफ़रत की राजनीति की, शायद अब वह बदलेंगे. उन्होंने कहा कि नफरत की बुनियाद पर देश नहीं बनाया जा सकता. आज कश्मीरी मुसलमान डरे हुए हैं. मैंने अपने जीवन में ऐसा कभी नहीं देखा. फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि ये हमले इसलिए हो रहे है कि पाकिस्तान कहता है कि कश्मीर का फ़ैसला नहीं हुआ है. लेकिन इसका फ़ैसला हमारी बर्बादी के साथ होगा.नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जब मैंने बातचीत की वकालत की तो आज मुझे ही खलिस्तानी, पाकिस्तानी और अमेरिकन एजेंट कहा जा रहा है. मैंने हर वक़्त दोस्ती की बात की है और आज भी यही कहता हूं लड़ाई से कश्मीर मुद्दे का हल नहीं निकलेगा.

 


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh