National News / राष्ट्रीय ख़बरे

WRESTLERS PROTEST में एक से एक बयान बाजी अब,जांच समिति के सदस्य योगेश्वर दत्त ने दिया बड़ बयान...

Wrestlers Protest:पहलवानों के लगातार चल रहे प्रदर्शन में कई बड़े-बड़े और दिग्गज लोग इस प्रदर्शन में समर्थन देने के लिए सामने आ रहे हैं। वहीं इस बीच ओलंपिक मेडल विजेता योगेश्वर दत्त ने एक बयान में कह है कि, कोई घर पर बैठा है तो पुलिस भी इसमें कुछ नहीं कर सकती है। पहलवानों को इस मामले में 3 महीने पहले शिकायत दर्ज करनी चाहिए थी।
आपको बता दें कि, पहलवान पिछले 8 दिनों से जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं। बता दें कि, कुछ महिला पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगा है। वहीं पहलवान उन्की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। इस मामले में पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ दो एफआईआर भी दर्ज कर ली है। इसमें से एक नाबालिग पहलवान की शिकायत पर दर्ज की गई है जिसमें पोक्सो एक्ट भी लगाया गया है।
योगेश्वर दत्त ओलंपिक मेडल विजेता होने के साथ-साथ पहलवानों के आरोपों की जांच करने वाली समिति के सदस्य भी हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले में तभी एक्शन लेगी जब मामले की कोई शिकायत दर्ज की करवाएगा। अगर कोई घर पर बैठा है तो पुलिस भी इसमें कुछ नहीं कर सकती है। पहलवानों को इस मामले में शिकायत 3 महीने पहले दर्ज करनी चाहिए थी।
पहलवान इस से पहले जनवरी में भी धरने पर बैठे थे। लेकिन खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के आश्वासन मिलने के बाद धरना खतम कर दिया था। अब एक बार फिर पहलवान सड़कों पर उतरे हैं और बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh