National News / राष्ट्रीय ख़बरे

हेड कॉन्स्टेबल की हुई हत्या का पुलिस ने शुक्रवार रात सनसनीखेज खुलासा ,पत्नी को मारने का प्लान पति पर ही पड़ गया भारी, तांत्रिक ने पलटा पासा..

Breaking : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सुरक्षा दस्ते में तैनात उत्तर प्रदेश के मेरठ निवासी हेड कॉन्स्टेबल की हुई हत्या का पुलिस ने शुक्रवार रात सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस के अनुसार, हेड कॉन्स्टेबल गोपीचंद की हत्या एक तांत्रिक द्वारा की गई थी। पुलिस ने तांत्रिक को गिरफ्तार करने के बाद शनिवार को जेल भेज दिया था। इस पूरी घटना पर SP का कहना है कि तांत्रिक को अब रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ की जाएगी।
मेरठ के पुलिस अधीक्षक देहात कमलेश बहादुर के अनुसा सरधना थाना क्षेत्र के पोहल्ली निवासी गोपीचंद दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल था। वह दिल्ली के मुख्यमंत्री के सुरक्षा दस्ते में तैनात था और 26मार्च को मेरठ से लापता हो गया था। जिसके बाद 30मार्च को उसकी पत्नी रेखा ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। हाल ही में 12अप्रैल को हस्तिनापुर में गंगा किनारे गोपीचंद की बाइक बरामद हुई थी। शुक्रवार रात पुलिस ने आरोपी तांत्रिक को गिरफ्तार कर दावा किया है कि हेड कॉन्स्टेबल गोपीचंद की हत्या हुई है। पुलिस के अनुसार गोपीचंद की हत्या गर्दन रेतकर तांत्रिक द्वारा ही की गई थी।
लाखों रूपए ले चुका था तांत्रिक
पुलिस के अनुसार हस्तिनापुर में विदुर धाम आश्रम के बाबा गणेशानंद उर्फ गणपतलाल तांत्रिक क्रिया करता है, पूछताछ में उसने हत्या करना कबूल करते हुए खुलासा किया है कि हेड कॉन्स्टेबल का विवाह होने के बाद भी प्रेम-प्रसंग चल रहा था। गोपीचंद प्रेमिका से शादी करना चाहता था इसके लिए पत्नी की हत्या करने की उसने योजना बनाई थी। गोपीचंद तंत्र क्रिया में विश्वास करता था, इसलिए उसने तांत्रिक से तंत्र विद्या के बल पर पत्नी को मार देने की बात की। तांत्रिक ने भी पत्नी को मारने के लिए तांत्रिक क्रिया करने के लिए करीब साढ़े चार लाख रुपये ऐंठ लिए। काफी दिन होने के बाद भी जब पत्नी नहीं मरी तो गोपीचंद तांत्रिक पर जल्द मारने के लिए दबाव बनाने लगा। तांत्रिक ने पुलिस को बताया कि उसे पता था कि तांत्रिक क्रिया से उसकी पत्नी नहीं मरेगी, इसलिए उसे डर था कि पत्नी के नहीं मरने पर गोपीचंद उससे रुपये वापस मांग लेगा। और राज खुलने पर वो उसे जेल में भी डाल सकता हैं, इसलिए उसने गोपीचंद की ही हत्या का प्लान बना लिया।
फरसे से किया गोपीचंद की गर्दन पर वार
पूछताछ में तांत्रिक गणेशानंद उर्फ गनपत लाल ने पुलिस को बताया कि उसने वारदात वाले दिन गोपीचंद को अपने आश्रम पर यह कहकर बुलाया कि पत्नी को मारने के लिए एक मुर्गे की बलि देनी होगी, उसके लिए गोपीचंद का सामने होना जरूरी है। जैसे ही मुर्गे की बलि दी जाएगी वैसे ही उसकी पत्नी रेखा की भी मौत हो जाएगी। तांत्रिक ने पुलिस को बताया कि उसने मुर्गे के साथ गोपीचंद को भी जमीन पर लिटा दिया और कह दिया कि अगर तुमने अपनी आंख खोली तो तंत्र क्रिया भंग हो सकती है और तुम्हारी पत्नी भी नहीं मरेगी। जिसके बाद गोपीचंद ने आंख बंद कर ली। तांत्रिक ने पहले मुर्गे की बलि दी। बाद में फरसे से गोपीचंद की गर्दन पर वार कर दिया। एक वार में गर्दन आधी कट गई। उसके बाद कई वार कर तांत्रिक ने गोपीचंद को मौत के घाट उतार दिया। हत्या करने के बाद तांत्रिक ने गोपीचंद के शव को गंगा में बहा दिया था। साथ ही गोपीचंद का मोबाइल और बाइक की नंबर प्लेट तोड़कर गंगा में डाल दी थी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh