International News / अंतराष्ट्रीय ख़बरे

कोरोना की चौथी लहर के बारे में राष्ट्रपति की चेतावनी :ईरान


राष्ट्रपति ने कहा है कि ईरान की नाॅलेज बेस्ड और दवा कंपनियों ने देश को दवाओं के आयात से आवश्कयता मुक्त कर दिया है।राष्ट्रपति डाक्टर हसन रूहानी ने शनिवार को कहा कि कोरोना से मुक़ाबले के दौरान ईरान की दवा कंपनियों के साथ ही देश की नाॅलेज बेस्ड कंपनियों ने ईरान को दवाओं और चिकित्सा उपकरणों के आयात से आवश्यकता मुक्त कर दिया। उन्होंने कोरोना से मुक़ाबला करने वाली राष्ट्रीय समिति की बैठक में नाॅलेज बेस्ड कंपनियों विशेषकर दवा, मास्क और वेंटीलेटर बनाने वाली कंपनियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अगर हम इन उपकरणों को विशेषकर प्रतिबंधों के दौर में आयात करते तो हमें बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता।
राष्ट्रपति रूहानी ने इस बात का उल्लेख करते हुए कि अभी भी कोरोना की चौथी लहर का ख़तरा ख़त्म नहीं हुआ है, कहा कि उन प्रांतों के अतिरिक्त जिन्हें अधिक सावधानी बरतनी है, देश के सारे ही प्रांतों की स्थिति फ़िलहाल बेहतर है और उन्हें चाहिए कि वे इस स्थिति को सुरक्षित रखें। ईरान के राष्ट्रपति ने चेतावनी दी कि यदि दो सप्ताहों तक एहतियात नहीं की गई तो सारे ही आंकड़े बदल जाएंगे। उन्होंने कहा कि पिछले एक वर्ष के दौरान हमने जो सावधानी बरती है उसे हमें नौरोज़ के कारण छोड़ना नहीं चाहिए क्योंकि अगर कोई एक व्यक्ति भी संक्रमित होता है तो फिर दूसरे भी संक्रमित होंगे।
हसन रूहानी का कहना था कि अभी भी हम आश्वस्त करने वाले बिंदु तक नहीं पहुंच पाए हैं। अगर कुछ महीनों के बाद टीके लगाए जाते हैं और वे प्रभावी सिद्ध होते हैं तो उस समय हम कह सकते हैं कि सावधानी को कम किया जा सकता है लेकिन वर्तमान परिस्थिति में दिशा निर्देशों को छोड़ देना बहुत ख़तरनाक है। इसी बीच ईरान में कोविड-19 से पिछले 24 घंटों के दौरान 73 लोगों की जान चली गई।



Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh