National News / राष्ट्रीय ख़बरे

Bihar Election:मैं आगे से चुनाव नही लड़ूंगा यह मेरा अंतिम चुनाव : नीतीश कुमार

Bihar CM Nitish Kumar Election Rally In Purnia: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार अभियान के अंतिम दिन गुरुवार को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्णिया में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बड़ा ऐलान किया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी रैली में अपने संबोधन में कहा कि यह मेरा आखिरी चुनाव है.

This is my last election, says Bihar CM and JD(U) Chief Nitish Kumar during an election rally in Purnia#BiharElections2020 pic.twitter.com/vLSL4uQd4v

— ANI (@ANI) November 5, 2020

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रैली को संबोधित करते हुए मतदान करने की अपील करते हुए कहा, आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. अब परसों चुनाव है और ये मेरा आखिरी चुनाव है. अंत भला तो सब भला. गौर हो कि पिछले कई दिनों से लगातार चुनाव प्रचार कर रहे नीतीश कुमार ने पहली बार अपने सियासी भविष्य को लेकर बड़ी बात कही है. मालूम हो कि नीतीश कुमार पिछले 15 सालों से बिहार के मुख्यमंत्री हैं और इसके पहले सीएम रेलवे मंत्री, कृषि मंत्री भी रह चुके हैं.
वहीं समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के मुताबिक, नीतीश कुमार ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए आगे कहा, युवाओं को बिहार से बाहर न जाना पड़े, इसके लिये केंद्र सरकार ने योजना बनायी और सहयोग किया है. हमने नयी औद्योगिक नीति बनायी है जिससे प्रदेश में उद्योग के अनुकूल माहौल बनेगा. इसके तहत नयी प्रौद्योगिकी का अधिक से अधिक उपयोग करने और युवाओं को प्रशिक्षत करने पर जोर दिया गया है.''

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा, अब यहीं रोजगार के अवसर पैदा होंगे, लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और रोजगार की मजबूरी में किसी को बाहर नहीं जाना पड़ेगा. अब बिहार में ही उत्पाद तैयार होंगे जिन्हें बाहर भेजा जा सकेगा. केंद्र का सहयोग और राज्य का प्रयास मिलकर बिहार को नयी ऊंचाइयों तक पहुंचायेंगे.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh