National News / राष्ट्रीय ख़बरे

मध्यप्रदेश में भूकंप के झटके

सिंगरौली- मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। मंगलवार दोपहर 2 बजकर 50 मिनट पर यहां भूकंप आया। भूकंप आते ही हड़कंप मच गया और दहशत में लोग घरों से बाहर निकलकर भागे। रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.3 मापी गई है। हालांकि 3.3 तीव्रता का भूकंप ज्यादा नहीं होता है और कहीं से भी किसी तरह के जान माल की हानि की सूचना नहीं है।
बताया जा रहा है कि भूकंप का केन्द्र सिंगरौली में था। दोपहर करीब 2.50 बजे जैसे ही भूकंप आया और धरती हिली तो लोग दहशत में आ गए। भूकंप के हल्के झटके जिले के बैढ़न, देवसर, माड़ा और चितरंगी तहसीलों में कहीं-कहीं महसूस किए गए हैं। बताया गया है कि भूकंप का केन्द्र करीब 4 किलोमीटर की गहराई में था।
मध्य प्रदेश के सिंगरौली में मंगलवार (26 दिसंबर) दोपहर में लोगों को हल्का कंपन महसूस हुआ. बाद में मौसम विभाग ने भूकंप के झटकों की पुष्टि की. भूकंप के झटकों की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 3.3 मापी गई. भूकंप के झटकों से किसी भी प्रकार के जन धन के नुक्सान की खबर नहीं मिली है. हालांकि भूकंप के झटके लगने के बाद लोग भयभीत हो गए. मौसम विभाग द्वारा भूकंप को लेकर सतत नजर रखी जा रही है।
मध्य प्रदेश के मौसम केंद्र के विशेषज्ञ डॉ वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि मंगलवार (26 दिसंबर) दोपहर 2:50 बजे सिंगरौली में 3.3 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया, जिसका हाइपोसेंटर 4 किलोमीटर गहराई पर था. मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के बेढन, देवसर, माडा, चितरंगी तहसील में कहीं-कहीं हल्के कंपन महसूस किए गए. उन्होंने बताया कि भूस्थानिक केंद्र 24.29 डिग्री उत्तर सारांश, 82.57 डिग्री पूर्व देशांतर में यह भूकंप दर्ज किया गया है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh