National News / राष्ट्रीय ख़बरे

वायु सेना दिवस : 'भारत को IAF की वीरता, प्रतिबद्धता और समर्पण पर गर्व है', PM मोदी ने वायु योद्धाओं को दी बधाई

Air Force Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वायु सेना दिवस पर वायु योद्धाओं को शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने एक वीडियो शेयर करने के साथ अपने पोस्ट में कहा कि वायु योद्धाओं की महान सेवा और बलिदान सुनिश्चित करता है कि हमारा आसमान सुरक्षित है. उन्होंने यह भी कहा कि भारत को भारतीय वायु सेना की वीरता, प्रतिबद्धता और समर्पण पर गर्व है।
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने वायुसेना दिवस पर शुभकामनाएं दीं

एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर राष्ट्रपति मुर्मू ने भी वायु सेना दिवस पर शुभकामनाएं दीं और कहा, "वायु सेना दिवस पर हमारे सभी वायु योद्धाओं और उनके परिवारों को बधाई! हमारी वायु सेना अधिक से अधिक ऊंचाइयों को छू रही है। राष्ट्र को गर्व है।" हमारे पास ऐसी मजबूत, साहसी और गतिशील वायु सेना है जो चुनौतियों का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहती है। मैं अपने प्रेरक नायकों को सलाम करता हूं जो न केवल आसमान की रक्षा करते हैं बल्कि मानवीय सहायता के लिए भी सबसे आगे रहते हैं।"
अमित शाह की ओर से शुभकामनाएं
इस खास मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी वायु योद्धाओं को शुभकामनाएं दीं और कहा, "अपने स्टील के पंखों और साहस के दिल के साथ, भारतीय वायु सेना ने युद्ध और शांति के दौरान देश के हितों की रक्षा की है।"
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया,"भारतीय वायु सेना दिवस पर वायु सेना कर्मियों को बधाई। अपने फौलादी पंखों और साहस के दिल के साथ, भारतीय वायु सेना ने युद्ध और शांति के दौरान देश के हितों की रक्षा की है। इस शुभ अवसर पर, मैं अमूल्य सेवा का स्मरण करता हूं और राष्ट्र की संप्रभुता की रक्षा के लिए उनके द्वारा दिए गए बलिदान।”
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुभकामनाएं दीं
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक पोस्ट में कहा,"इस अद्भुत बल की 91वीं वर्षगांठ के अवसर पर सभी भारतीय वायु सेना कर्मियों और उनके परिवारों को बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं। हमें अपने वायु योद्धाओं पर गर्व है जो भारत को सुरक्षित रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। IAF आज घातक और दुर्जेय बल है, अपनी वायु शक्ति को सीमाओं से परे प्रदर्शित कर रहा है।"


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh