National News / राष्ट्रीय ख़बरे

Sikkim Flood:मलबे में घर, गाडियां और मशीनें दफ्न, एक और नए खतरे से डर रहे सिक्किम के लोग

Sikkim Flood: सिक्किम में बादल फटने जाने से आई बाढ़ ने राज्य में हर तरफ तबाही मचा रखी है। साथ ही इस हादसे में अबतक 7 जवान समेत 40 लोगों की मौत हतो गई है। तालाशी अभियान अभी जारी है। अभी कई लोग लापता चल रहे है।
बाढ़ के बाद हालात बद से बदतर हो गए है। गंगटोक से लेकर दूरदराज के कई शहरों और कस्बों में तबाही का मंजर भयानक दिखाई दे रहा है। बाढ़ के बाद अब राज्य में बारूदी बाढ़ से लोग डर रहे है। कई गाडियां और मशीनें मलबे के अंदर दबी हुई हैं। सबसे ज्यादा तबाही उत्तर सिक्किम के इलाके में हुई है। साथ ही लोगों के घर में मलबे के अंदर दफ्न हो गए है। हालात इतने बुरे हो गए हैं कि सैकड़ों लोग राहत शिविर में अपना जीवन जीने को मजबूर हैं।
सिक्किम के जिलों से 40 शव बरामद
इस बीच अब रेस्क्यू अभियान में 40 लोगों के शव बरामद हुए है। ये शव पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिले से बरामद किए गए है। इन 30शवों में से 3भारतीय सैनिकों के है। अभी तलाश अभियान जारी है। राज्य में अभी 100से ज्यादा लोग लापता है।
 वहीं मुख्य सचिव वीबी पाठक ने बताया कि बुधवार तड़के उत्तरी सिक्किम में ल्होनक झील के ऊपर बादल फटने से अचानक बाढ़ आ गई थी, जिसके बाद 22 सैन्यकर्मियों समेत 98 लोग लापता हो गए। वहीं, पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल सरकार ने बताया कि 18 शव मिले हैं। इनमें से चार की पहचान सेना के जवानों के रूप में की गई है। 26 लोगों को चोटें आई हैं। इन्हें सिक्किम के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh