National News / राष्ट्रीय ख़बरे

प्रधानमंत्री मोदी की जयपुर सभा में दिखेगा नारी सशक्तीकरण, रैली की पूरी जिम्मेदारी संभालेंगी महिलाएं

PM Modi Jaipur Visit: संसद के दोनों सदनों में महिला आरक्षण बिल पास कर दिया गया है। जो संसद में महिलाओं के लिए एक बड़ी जीत साबित हुई है। वहीं साल के अंत में कई राज्यों कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसमें राजस्थान भी शामिल है। 25 सितंबर को जयपुर में पीएम मोदी की रैली होने वाली है। ये रैली कई मायनों में खास है।
दरअसल, रैली की पूरी जिम्मेदारी महिलाओं को सौंपी गई है। रैली में पानी पिलाना हो, भीड़ जुटाना हो या मंच का संचालन हो सभी की जिम्मेदारी महिलाएं संभालेंगी। रैली में पीएम का स्वागत भी महिलाएं ही करेंगी और मेहमानों के पूरे स्वागत की जिम्मेदारी भी महिलाओं को ही सौंपी गई है।
महिलाओं को दिया गया ड्रेस कोड
इसके साथ ही इन महिलाओं को ड्रेस कोड भी दिया गया है। कार्यक्रम स्थल पर 25हजार विशेष महिलाएं केसरिया साड़ी और साफा पहने हुए होंगी, जो कार्यक्रम में आने वालों का स्वागत करेंगी। महिलाओं के हाथ में धन्यवाद मोदी जी का प्लेकार्ड भी होगा। दरअसल, ये धन्यवाद महिलाओं को लोकसभा-विधानसभाओं में 33प्रतिशत आरक्षण देने के लिए किया जाएगा।
नेताओं और कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह
गौरतलब है कि पिछले 11 महीनों में पीएम मोदी 8 बार राजस्थान का दौरा कर चुके हैं। लेकिन जयपुर में उनकी सभा साढ़े चार साल बाद हो रही है। पीएम मोदी के जयपुर दौरे को लेकर नेताओं और कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। पीएम मोदी की राजस्थान में हुई अब तक की सभाओं से इसका आयोजन सबसे खास रहने वाला है।
नारी सशक्तिकरण को लेकर एक बड़ी पहल
प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के दौरे की सारी व्यवस्थाएं महिलाओं के जिम्मे रखी गई है।भजनलाल शर्मा ने दावा किया कि देश में पहली बार ऐसा हो रहा है जब किसी पीएम की सभा की सारी व्यवस्थाएं महिलाएं संभालेगी। यह नारी सशक्तिकरण को लेकर एक बड़ी पहल है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh