National News / राष्ट्रीय ख़बरे

ब्रजभूषण, बोले - अगर गलत पाया गया तो चप्पल से पीटकर कर देना जीवनलीला समाप्त 

Wrestlers Protest : भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष व भाजपा सांसद ब्रजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों का धरना प्रदर्शन दिल्ली के जंतर मंतर पर चल रहा है। वहीं पहलवानों के आरोपों के समर्थन में जाट समुदाय और खाप पंचायतों के उतरने से दबाव में आए भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने सोशल मीडिया पर लाइव आकर अपनी बात रखी है। बृजभूषण ने कहा कि, जो पहलवान धरना दे रहे हैं हमने हमेशा उनका साथ दिया। देश की कुश्ती के लिए अपना सब कुछ लुटा दिया। आगे कहा कि अपनी जेब से 30करोड़ रुपये खर्च किए हैं।
इशारो इशारो में काफी कुछ कह दिया
ब्रजभूषण सिंह ने कहा कि, विदेश से मेडल लाने वाले पहलवानों को मैं अपने पास से डॉलर देता था। जो विरोध कर रहे हैं उन सभी लोगों ने मेरे हाथों से डॉलर लिए हैं। ब्रजभूषण सिंह ने कविताओं के माध्यम से इशारों-इशारों में काफी कुछ कह दिया, उन्होंने कहा कि "बात ऐसी करो, जिसका आधार हो...।"
चाचा-ताऊ को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि, यह लड़ाई मैं आपके बच्चों यानी जूनियर पहलवानों के लिए लड़ रहा हूं। जो बच्चे ओलंपिक का सपना लेकर तैयारी कर रहे हैं, जो परिवार पहलवान को तैयार करने के लिए अपना पेट काटकर व्यवस्था करते हैं, यह लड़ाई उनके हक की लड़ाई है।
चाचा ताऊ को किया चैलेंज
बृजभूषण ने आगे कहा कि, चाचा-ताऊ मेरी बात न मानो तो पहलवानी करने वाले अपने गांव के किसी बेटे या बेटी को एक मिनट अकेले में बुलाकर पूछ लेना, खुद ही पता चल जाएगा कि जो आरोप बृजभूषण शरण सिंह पर लगा है वह सही है या गलत। बता दें कि, वीडियो में बृजभूषण ने एक बात को फिर दोहराया। उन्होंने कहा कि, एक भी गुनाह सही साबित हो जाए तो मैं फांसी पर लटक जाऊंगा। इनके पास कोई फोटो या वीडियो नहीं है, मैंने कभी इनको फोन तक नहीं किया।
चप्पल से पीटकर जीवनलीला कर देना समाप्त
ब्रजभूषण ने आगे बोलते हुए कहा कि, तीन से चार महीने में जब भी जांच रिपोर्ट आएगी तो मेरे चाचा-ताऊ कहीं आपको पछताना न पड़े। जांच जब भी पूरी होगी तो मैं आपकी खाप पंचायत में आऊंगा। अगर मैं गलत पाया गया तो आप चप्पल से पीट-पीटकर मेरी जीवनलीला समाप्त कर देना। आगे कहा कि, चाचा-ताऊ किसी स्वाभिमानी आदमी के चरित्र को मार दो तो वह स्वयं ही मर जाएगा।, आज यही हो रहा है। यह सब विवाद उस नियम से है जो मैंने बनाया कि कैंप में आना है तो नेशनल खेलना पड़ेगा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh