Technology news/खबरें नई तकनीकी

जुआड़ नही यही है अविष्कार10₹में160km,असहद अब्दुल्ला! जिसने कबाड़ से बना दी 6 सीटर इलेक्ट्रानिक साइकिल

सिर्फ दस रूपए में चलती 160 किलोमीटर, महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयर पर्सन आनंद महिंद्रा ने की तारीफ
आजमगढ़। कौन कहता है आसमान में सुराख नहीं होता, तबीयत से पत्थर तो उछालो यारो, यह कहावत आजमगढ़ जिले के मुबारकपुर निवासी असहद अब्दुल्ला पर सटिक बैठती है। दरअसल, लोहरा फखरूद्दीनपुर गांव निवासी असहद अब्दुल्ला ने एक ऐसी 6 सीटर इलेक्ट्रानिक साइकिल का निर्माण किया है जो 10 रूपये में 160 किलोमीटर चल रही है
लोहरा फखरुद्दीन पुर गांव के असहद अब्दुल्ला का जो आईआईटी इंजीनियरिंग मैकेनिकल से पास आउट होकर एक ऐसे अविष्कार को किया है जो महंगे हो चुके डीजल और पेट्रोल को मात दे रहा है मात्र 12 हजार रूपए में कबाड़ की चीजों से एक 6 सीटर बाइक तैयार कर दी है चर्चाओं में यह खबर तब आई जब महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयर पर्सन आनंद महिंद्रा ने असहद की इस सिक्स सीटर बाइक का सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था तभी से यह बाइक और इसके अविष्कारक चर्चाओं में बने हैं।
असहद अब्दुल्ला ने बताया कि ऐसे आविष्कारों की शौक बचपन से बनी है और इसके पहले भी वह अपनी केटीएम बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में बदल चुके है। इलाके के लोगों का कहना है कि बड़ी खुशी होती है जब कोई बच्चा कुछ अलग करता है और जो समाज के हित में होता है बढ़ते पेट्रोल और डीजल से निजात पाने के लिए यह सबसे सस्ता माध्यम है और इसे सरकार द्वारा प्रोत्साहित करना चाहिए।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh