Latest News / ताज़ातरीन खबरें

जिलाधिकारी आजमगढ़ ने निराश्रित गोवंश संरक्षण, स्वच्छ भारत मिशन एवं सिंगल यूज प्लास्टिक के कार्यवाही की लिया समीक्षा बैठक

आजमगढ़ 19 नवम्बर-जिलाधिकारी  विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में कल देर सायं कलेक्ट्रेट सभागार में निराश्रित गोवंश संरक्षण, स्वच्छ भारत मिशन एवं सिंगल यूज प्लास्टिक के कार्यवाही की समीक्षा की गयी। 
जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम मुख्य पशु चिकित्साधिकारी से गौशाला, गोवंश हेतु चारा, भूसा, पानी एवं उनके रख-रखाव के विषय में जानकारी ली। तत्पश्चात उन्होने सभी खण्ड विकास अधिकारियों व समस्त अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे स्थाई एवं अस्थाई गौशालाओं में छुट्टा पशुओं को संरक्षित कर उनके लिए चारा, भूसा, पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही उनको ठण्ड से बचाव की समुचित व्यवस्था करायें। उन्होने निर्माणाधीन गौशालाओं की स्थिति की जानकारी लेते हुए कहा कि एक सप्ताह में निर्माण कार्य को पूर्ण कराते हुए यथाशीघ्र उसमें पशुओं को संरक्षित करायें। उन्होने कहा कि एक सप्ताह में सभी गौशालाओं को क्रियाशील कराते हुए पशुओं को रखना शुरू करा दें। इस हेतु जिलाधिकारी ने सभी बीडीओ/ईओ को निर्देशित किया कि वे स्वयं नियमित स्थलीय निरीक्षण करें तथा सभी एसडीएम को निर्देश दिया कि वे साप्ताहिक निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करायें।
जिलाधिकारी ने स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत सभी बीडीओ/ईओ को निर्देशित किया कि साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। जिलाधिकारी ने पॉलीथीन एकत्रीकरण के सम्बन्ध में अब तक ब्लाकवार जब्त किये गये पालीथीन व उससे वसूली गयी जुर्माने की धनराशि के सम्बन्ध में जानकारी ली। उन्होने जनपद में अब तक कुल 115 कुंटल पालीथीन जब्तीकरण पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि लक्ष्य के सापेक्ष कार्य की प्रगति को बढ़ायें। जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि जिन-जिन ब्लाकों मे प्रगति धीमी है, उनसे संबंधित खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित करें कि वे नियमित भ्रमण करते हुए सिंगल यूज पालीथीन पर अंकुश लगायें। 
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 आजाद भगत सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 धर्मेन्द्र पाण्डेय, डीपीआरओ अजय कुमार श्रीवास्तव, समस्त उप जिलाधिकारी/खण्ड विकास अधिकारी/ईओ उपस्थित रहे।

-------जि0सू0का0 आजमगढ़-19.11.2022--------


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh