Religion and Culture / धर्म और संस्कार

ऐसी आदतों वाली लड़कियों से कभी नहीं करनी चाहिए शादी आखिर क्या है आइये...

जब दो व्यक्तियों का आपस में मिलन होता है तो दोनों एक दूसरे को समझने की कोशिश करते हैं जब दो लोग एक दूसरे को समझ लेते हैं तभी उनका रिश्ता आगे बढ़ पाता है। हर एक व्यक्ति की अपनी अलग सोच होती है। इसी के साथ साथ वह उसी तरह से अपनी जिंदगी को जीना चाहता है।कुछ लोगों की यह आदत होती है कि वह किसी ने किसी बात में कोई ना कोई कमी निकाल ही देते हैं। जिससे कि साथ रहने वाले व्यक्ति को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है लेकिन जब बात महिलाओं की आती है तो उनमें भी कुछ ऐसी आदतें होती है, जिससे पुरुषों को हमेशा सावधान रहना चाहिए। तो चलिए जान लेते हैं उन आदतों के बारे में।
बहुत ही ज्यादा चालाक होना
कई बार व्यक्ति ऐसी महिलाओं के प्यार में पड़ जाता है और समझ नहीं आता है कि सामने वाला हमारे लिए क्या सोचता है। अगर आप पैसे वाले हैं और बहुत अमीर है तो कोई महिला आपके प्यार में होती है यह भी हो सकता है कि वह आपके पैसों के लिए आपसे प्यार करती होंगी। यह हमेशा आपको चेक करते रहना चाहिए कि कोई भी मेरा किसी से भी पैसों के लिए या फिर उसको फसाने के लिए उससे प्यार का दिखावा तो नहीं कर रही है। अगर ऐसा है तो आप ऐसी महिलाओं से दूर ही रहै आप किसी के साथ रिलेशनशिप में है तो उसमें स्पेस रहना बहुत ही ज्यादा आवश्यक होता है। जिससे कि आप एक हेल्दी रिलेशनशिप को डेवलप कर सकें। लेकिन कुछ महिलाएं ऐसी होती है जिनकी आदत होती है कि वह हर चीज में टांग अड़ाती हैं। इसीलिए दो साथियों के बीच में ट्रांसपेरेंसी होना बहुत ही जरूरी है। लेकिन थोड़ा सा स्पेस होना भी बहुत ही आवश्यक है। अगर आप ऐसी महिला के साथ रिलेशनशिप में है जिसमें स्पेस नहीं है तो ऐसे रिश्ते में रहना बहुत ही खराब है और यह आपके लिए टाइम वेस्ट है।
हुकुम चलाने की आदत
अगर आप किसी महिला के साथ रिलेशनशिप में है। और उनकी ऐसी आदत है कि वह हुकुम चलाती है या फिर आप पर धौंस जमाते हैं। तो आपको यह कुछ समय तक अच्छा लगेगा लेकिन बाद में यह आपको परेशानी जैसा लगने लग जाएगा। इसीलिए ऐसे पार्टनर से आपको दूरी बनाकर रखनी चाहिए।
बात बात पर शक करना
एक बीमारी की तरह होता है जो कि रिश्तो को बर्बाद कर देता है। कुछ महिलाओं को अपने पार्टनर पर भरोसा नहीं रहता और वह बात बात पर उन पर शक करने लगती हैं। अगर वह अपने पार्टनर को किसी दूसरी लड़की या फिर उनकी किसी दोस्त के साथ देख लेती है तो उनको वह शक की नजर से देखती हैं। अगर आपकी भी पार्टनर ऐसा करती है और उनको आप पर भरोसा नहीं है तो ऐसे रिश्ते को आगे बढ़ाना गलत है। इस रिश्ते को यहीं पर खत्म कर देना चाहिए।।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh