Latest News / ताज़ातरीन खबरें

बसपा सुप्रीमो मायावती का प्‍लान भाई आनंद और भतीजे आकाश को बीएसपी में दी अहम जिम्‍मेदारी

लखनऊ :  बसपा सुप्रीमो मायावती विधानसभा चुनाव के लिए आखिरी चरण का मतदान समाप्त होने के साथ ही मिशन-2024 की तैयारियों में जुट गई हैं। बसपा में राष्ट्रीय स्तर पर नए सिरे से जिम्मेदारियां तय कर दी गई हैं। भाई आनंद कुमार और भतीजे आकाश आनंद को अहम जिम्मेदारियां दी गई हैं। राष्ट्रीय स्तर पर अब सिर्फ एक ही कोआर्डिनेटर आकाश आनंद रहेंगे। रामजी गौतम को इस पद से हटा दिया गया है। राष्ट्रीय महासचिव की संख्या पांच से बढ़ाकर छह कर दी गई है।
देश को सात सेक्टरों में बांटा-
बसपा सुप्रीमो ने लखनऊ में दो दिन राष्ट्रीय कोर कमेटी की बैठक में यह फैसला किया। देश में दो साल बाद यानी वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए नए सिर से जिम्मेदारियां तय की गई हैं। देश के सभी राज्यों को सात सेक्टरों में बांटा गया है। हर सेक्टर का अलग-अलग प्रभारी बनाया गया है। प्रभारी सीधे मायावती को रिपोर्ट करेंगे। राष्ट्रीय स्तर पर समन्वय के लिए भतीजे आकाश आनंद काम करेंगे। आकाश राष्ट्रीय स्तर की समस्याओं पर नजर रखेंगे और बसपा सुप्रीमो के निर्देश पर काम करेंगे।
इन्हें मिली राज्यों की जिम्मेदारी
रामजी गौतम, सांसद अशोक सिद्धार्थ, धर्मवीर अशोक, रणधीर सिंह बेनीवाल, दिनेश चंद्रा, सुबोध कुमार और लालजी मेधंकर को बनाया अलग-अलग राज्यों का प्रभारी बनाया गया है।
बसपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी
मायावती राष्ट्रीय अध्यक्ष
आकाश आनंद राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर
आनंद कुमार राष्ट्रीय उपाध्यक्ष
सतीश चंद्र मिश्र राष्ट्रीय महासचिव
अशोक सिद्धार्थ राष्ट्रीय महासचिव
आरए मित्तल राष्ट्रीय महासचिव
मेवालाल गौतम राष्ट्रीय महासचिव
आर सिरधर राष्ट्रीय महासचिव
मुनकाद अली राष्ट्रीय महासचिव


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh