Politics News / राजनीतिक समाचार

सनातन धर्म को ऊंचा रखने के लिए भाजपा सरकार आवश्यक – मुख्यमंत्री योगी

प्रयागराज 25 फरवरी 2022 :  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी पर तीखे हमले किए। उन्होंने कहा कि सपा के नेताओं ने चुनाव के बाद भागने की तैयारी कर ली है। उन्होंने कहा कि किसी ने 11 मार्च को विदेश जाने का टिकट भी बुक करा लिया है। बहुत से लोगों को कोरोना और यूक्रेन संकट की वजह से टिकट नहीं मिल पा रहा है, इसलिए बिलों में छिप रहे हैं। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन की भाजपा सरकार ने प्रयागराज की पुरातन पहचान को पुनर्स्थापित किया है। भारत सनातन धर्म के ध्वज को ऊंचा रख सके, इसके लिए भाजपा की डबल इंजन की सरकार आवश्यक है।

यह बातें प्रयागराज के मेजा, करछना और प्रतापपुर एवं हंडिया विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आयोजित जनसभा में कहीं। उन्होंने कहा कि प्रयागराज आने पर महर्षि भारद्वाज का स्मरण होता है। लालापुर यहीं पर है। महर्षि वाल्मीकि ने रामायण को घर-घर पहुंचाकर भगवान राम को हम सबके जीवन का हिस्सा बना दिया। भगवान राम और निषादराज के मिलन की पवित्र भूमि यहीं पर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह चुनाव लेखा-जोखा प्रस्तुत करने का माध्यम भी है। मेरठ से प्रयागराज के बीच गंगा एक्सप्रेस वे का निर्माण कर रहे हैं। पहले एयर कनेक्टिविटी नहीं थी। हमने इसे शुरू किया। हमने बेहतर कनेक्टिविटी से दिलों को भी जोड़ा है। दंगामुक्त ही नहीं, भयमुक्त प्रदेश भी दिया है।
उन्होंने कहा पहले की सरकारें सैफई महोत्सव के नाम पर क्या करती थी, सबको पता है। आज जब महोत्सव की बात होती है, तो अयोध्या में दीपोत्सव, मथुरा में रंगोत्सव, काशी की देव दीपावली और प्रयागराज में भव्य और दिव्य कुंभ का आयोजन सबके सामने आ जाता है।

उन्होंने कहा कि 2017 के पहले मुश्किल से बिजली मिल पाती थी। 2017 के बाद हमने हर उस गांव तक बिजली पहुंचाई, जहां आजादी के बाद नहीं पहुंची थी। सबको पर्याप्त और बिना भेदभाव के बिजली मिल रही है। पहले बिजली का भी मजहब होता था।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना की वैक्सीन सबको फ्री मिल रही है। अगर सपा बसपा की सरकार होती तो वैक्सीन बाजार में बिक गई होती। हमारी सरकार में बिना भेदभाव के महीने में दो बार राशन मिला है। पहले राशन और गरीबों की योजनाओं का पैसा कहां चला जाता था? यह पैसा इत्र वाले मित्र के यहां चला जाता था।

साल में दो बार मुफ्त मिलेगा रसोई गैस-योगी
हमारी सरकार ने तय किया है कि 10 मार्च को फिर से सरकार बनने के बाद होली-दिवाली पर उज्ज्वला लाभार्थियों को दो बार फ्री रसोई गैस सिलिंडर दिया जाएगा। 60 वर्ष से ऊपर की महिलाओं को परिवहन निगम की बस में फ्री यात्रा, जन्म से स्नातक की शिक्षा के लिए कन्या सुमंगला योजना के तहत दी जाने वाली सहायता 15 हजार से बढ़ाकर 25 हजार रुपया, कन्या की शादी के लिए 51 हजार से बढ़ाकर अब एक लाख रुपया दिया जाएगा। अगले पांच साल में हर परिवार के कम से कम एक सदस्य को रोजगार से जोड़ा जाएगा। अभी 1 करोड़ युवाओं को स्मार्ट फोन और टैबलेट दिया जा रहा है, इसे बढ़ाकर 2 करोड़ किया जाएगा। अन्नदाता किसान को सिंचाई के लिए फ्री में बिजली मिलेगी। यह सभी कार्य करने के लिए दमदार सरकार चाहिए।

सपा का विकास कब्रिस्तान की बाउंड्री बनाना - योगी
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सपा का विकास कब्रिस्तान की बाउंड्री वाल बनाना था। अब अयोध्या चित्रकूट संवर रहा, काशी भव्य बन रही है। मां विंध्यवासिनी का धाम भी नए तेज के साथ मां के गुणगान को गाने के लिए उतावला हो रहा है। हमारे पास एक यंत्र है, मैं उसका नाम लूंगा, तो सपा वाले चिढ़ जाएंगे। हम हाइवे बनाते हैं, तो बुलडोजर की जरूरत पड़ती है और माफिया की अवैध कमाई को जब्त करने के लिए भी बुलडोजर तैयार रहता है। इसी से मिले पैसे से विकास कार्य होता है।

कांवड़ यात्रा ने लिया कर्फ्यू की जगह - योगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 के पहले प्रदेश दंगों के हवाले था। महीनों कर्फ्यू लगा रहता था। व्यापारियों पर बमबाजी होती थी। कोई सुरक्षित नहीं था। 2017 के बाद से यूपी में कोई दंगा नहीं हुआ, सभी सुरक्षित हैं। कर्फ्यू की जगह कांवड़ यात्रा ने लिया है। बमबाजी की जगह हर-हर, बम-बम का नारा लगाते हुए कांवड़ यात्री निकलते हैं। उन्होंने कहा कि माफिया 10 मार्च के बाद फिर बिलों में घुस जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सम्मान सबको पर तुष्टीकरण किसी का नहीं। डबल इंजन की सरकार इसी भाव से चल रही है। उन्होंने कहा कि एक तरफ विकास, सुशासन और सुरक्षा है और दूसरी तरफ माफिया, अपराधियों और गुंडे के साथ खड़े लोग हैं। इनका नारा है, सबका साथ सैफई खानदान का विकास और हमारा नारा है सबका साथ, सबका विकास।

रोड शो में उमड़ा जनसैलाब
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयागराज में हुए रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी। लोग मुख्यमंत्री योगी को देखने के लिए अपनी छतों पर खड़े थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन किया। लोग मुख्यमंत्री योगी पर फूल बरसा रहे थे। लोग मोदी-योगी के नारे लगा रहे थे। रोड शो के दौरान इतनी भीड़ थी कि एक छोर से दूसरा छोर दिखाई नहीं दे रहा था।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh