Latest News / ताज़ातरीन खबरें

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा कि पोती सौन्दर्या ने लगायी फाँसी, बड़ी ख़बर

नई दिल्ली : कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता बीएस येदियुरप्पा की पोती सौंदर्या का शव उनके ही अपार्टमेंट में छत से लटका हुआ मिला। जैसे ही उनका शव फांसी के फंदे पर झूलता मिला तो उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सौंदर्या की उम्र 30 वर्ष बताई जा रही है। चार वर्ष पहले ही उनकी शादी हुई थी और वो इस अपार्टमेंट में अपने पति और बच्चे के साथ रह रही थीं। पुलिस के मुताबिक शुरुआती नजर में ये आत्महत्या का मामला लग रहा है, लेकिन साफ तौर पर पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

बीएस येदियुरप्पा के कार्यालय ने इसकी जानकारी दी है कि, उनकी पोती सौंदर्या का उनके निवास पर शव छत से लटका मिला है। फिलहाल शव का बॉरिंग एंड लेडी कर्जन अस्पताल में पोस्टमॉर्टम चल रहा है। बता दें कि सौंदर्या बेंगलूरू के एमएस रमैया अस्पताल में एक डॉक्टर थीं। पुलिस के अनुसार, वह शहर के माउंट कार्मेल कॉलेज के पास एक अपार्टमेंट में अपने पति और छह महीने के बच्चे के साथ रह रही थीं।

पुलिस ने शुरू की जांच


बेंगलूरू के हाई ग्राउंड पुलिस स्टेशन ने मामले की जांच शुरू कर दी है। सौंदर्या येदियुरप्पा की पहली बेटी पद्मा की बेटी थीं। उनकी मौत की खबर से उनके परिवार और प्रदेश बीजेपी को झटका लगा है।

पुलिस ने कहा कि डॉ सौंदर्या ने अपने वसंत नगर फ्लैट में पंखे से लटककर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है। हालांकि अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उन्होंने ये कदम क्यों उठाया।

सौंदर्या ने डॉ नीरज एस संग 2018 में शादी की थी। दोनों एक ही अस्पताल में काम करते थे। मिली जानकारी के मुताबिक नीरज सुबह आठ बजे अस्पताल के लिए निकल गए। इस बात की आशंका जताई जा रही है कि नीरज के काम के लिए निकलने के दो घंटे बाद ही सौंदर्या ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

सीएम भी पहुंचे अस्पताल


वहीं सौंदर्या की मौत की खबर के बाद खुद मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ बीजेपी के दिग्गज नेता येदियुरप्पा को सांत्वना देने अस्पताल पहुंचे।
जानकारी के लिए बतादेंकि पिछले साल कर्नाटक में पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने अपना इस्तीफा दे दिया था। उन्‍होंने राज्‍यपाल थावर चंद्र गहलोत को अपना इस्‍तीफा सौंपा था। येदियुरप्पा के बाद बसवराज बोम्मई राज्य के नए मुख्यमंत्री बने थे, लेकिन येदियुरप्पा की राज्य में खास पहचान है। इसके चलते येदियुरप्पा 4 बार कर्नाटक के सीएम रह चुके हैं। येदियुरप्पा ने इस साल अपनी सरकार के 2 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम में इस्तीफे का एलान किया था। राज्‍यपाल को इस्‍तीफा सौंपने के बाद उन्‍होंने कहा कि आलाकमान से उन पर कोई दवाब नहीं था। 2018 के कर्नाटक चुनाव में येदियुरप्पा चौथी बार मुख्यमंत्री बने थे। इस बीच अगले साल 2023 में कर्नाटक विधानसभा के अगले चुनाव होने है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh