Politics News / राजनीतिक समाचार

'जिन्ना से जो करे प्यार, वो पाकिस्तान से कैसे करे इनकार' भाजपा ने अखिलेश पर किया तीखा वार

लखनऊ 24 जनवरी 2022 : जिन्ना राग के बाद पाकिस्तान पर अखिलेश यादव के बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने करारा हमला बोला है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ संबित पात्रा ने लखनऊ में आज एक प्रेस वार्ता करते हुए अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी पर जम कर हमला किया और कहा कि जो पाकिस्तान से करे प्यार, वो पाकिस्तान से कैसे करे इनकार!

डॉ पात्रा ने कहा कि आज सुबह-सुबह हम सब ने एक प्रमुख समाचार पत्र में अखिलेश यादव का एक इंटरव्यू पढ़ा जिसमें उन्होंने कहा है कि भारत का असली दुश्मन पाकिस्तान नहीं है। यह तो भाजपा है जो पाकिस्तान को अपना दुश्मन मानती है और वोट बैंक के लिए पाकिस्तान पर निशाना साधती है। उत्तर प्रदेश की स्थापना दिवस के दिन अखिलेश यादव का यह संदेश कि पाकिस्तान भारत का दुश्मन नहीं है, बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और निराशाजनक है। अखिलेश यादव का पाकिस्तान से प्यार का इजहार करने वाला यह बयान उनकी मानसिकता को दिखाता है। अखिलेश यादव को इस दुर्भाग्यपूर्ण बयान के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए और अपनी इस नापाक हरकद के लिए देश से क्षमा मांगनी चाहिए।

पाकिस्तान को भारत का दुश्मन नहीं बताने वाले बयान पर राष्ट्रीय प्रवक्ता ने अखिलेश यादव पर हमले की धार को और तेज करते हुए कहा कि क्या कश्मीर के लोग हमारे भाई नहीं हैं? जिन कश्मीर के लोगों पर रोज पाकिस्तान की गोली चलती है, जो निर्दोष कश्मीरी पाकिस्तान की ओर से भेजे जाने वाले आतंकवादी की हरकतों से मारे जाते हैं, क्या उनका जीवन, जीवन नहीं है? पात्रा ने कहा कि जो पाकिस्तान हर समय भारत के खिलाफ षड्यंत्र कर आतंकवादी हमला की कोशिश करता है, क्या भारत का दुश्मन पाकिस्तान नहीं है?

डॉ पात्रा ने कहा कि जो जिन्ना से करे प्यार, वह पाकिस्तान से कैसे करे इंकार? जिन्ना का नाम लेते हुए अखिलेश यादव चुनावी मैदान में उतरे थे और आज वह पाकिस्तान तक पहुंच गए हैं। चुनावी मैदान में पाकिस्तान को लाने के मसले पर भी उन्होंने कहा कि हमने इस बार चुनाव में यह बात नहीं कही। जिन्ना को भी यूपी के चुनाव में लेकर अखिलेश यादव ही आये थे और अब पाकिस्तान को भी अखिलेश यादव ही यूपी के चुनाव में लेकर आये हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में योगी आदित्यनाथ सरकार विकास के मुद्दे पर चुनाव मैदान में उतरी है जबकि अखिलेश यादव जिन्ना और पाकिस्तान के सहारे चुनाव जीतना चाहते हैं। उन्होंने अखिलेश यादव पर तुष्टीकरण की पराकाष्ठा का आरोप लगाया।

राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट अब तक आखिर जारी क्यों नहीं हो पाई है? उत्तर प्रदेश के लोग कह रहे हैं कि अखिलेश यादव ने नाहिद हसन जैसे गुंडे-बदमाशों को टिकट दी है और इसी कारण वे अपने उम्मीदवारों के नाम जारी नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि उम्मीदवारों के नाम जारी होते ही जनता इन पर टूट पड़ेगी। उन्होंने अखिलेश पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर अखिलेश यादव का बस चलता तो वह नाहिद हसन के साथ याकूब मेमन को भी चुनावी मैदान में उम्मीदवार बनाते। वह तो याकूब मेमन को पहले ही फांसी लग चुकी है। अखिलेश यादव तो कसाब को भी सपा का स्टार प्रचारक बना देते! अखिलेश ने आतंकवादियों को छुड़वाने के लिए कोर्ट में गुहार लगाई थी। आज समझ में आ रहा है कि अखिलेश यादव पाकिस्तान को अपना असली दुश्मन क्यों नहीं मानते हैं।

डॉ पात्रा ने कहा कि एक ओर जहां पूरा देश उत्तर प्रदेश का 73वां स्थापना दिवस मना रहा है। वहीं, अखिलेश यादव ने एक इंटरव्यू में कहा है कि पाकिस्तान, हिंदुस्तान का असली दुश्मन नहीं है। देश में उत्तर प्रदेश की छवि बदली है। इसे सुरक्षित और समृद्ध प्रदेश के रूप में बदलने में भाजपा की डबल इंजन सरकार ने कामयाबी हासिल की है। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में उत्तर प्रदेश में 12वें स्थान से दूसरे स्थान तक का सफर तय कर लिया है। अर्थव्यवस्था के मामले में उत्तर प्रदेश देश में छठे से दूसरे स्थान पर आ गया है। यह बदलाव का प्रतीक है। भाजपा ने यूपी के छवि बदल दी है। नरेन्द्र मोदी और योगी आदित्यनाथ की सरकार ने प्रदेश में विकास को आधार बनाकर काम किया है।

अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिख कर ओपिनियन पोल पर रोक लगाने की बात कही है। ये तो बस शुरुआत है, अखिलेश यादव जी को अभी तो केवल सारे ओपनियन पोल ही बेकार लग रहे हैं, 10 मार्च के बाद उनको ईवीएम भी खराब लगेगी। मुझे पता है 10 मार्च को ये ईवीएम पर भी बरसेंगे कि ईवीएम खराब था इसलिए हार गए। न इनको जनता के ओपिनियन पोल से मतलब है और न ही संवैधानिक संस्थाओं से। इनको केवल और केवल गुंडई से मतलब है और किसी चीज से नहीं।

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए डॉ पात्रा ने कहा कि कल क्लब हाउस में दिग्विजय सिंह भारत के खिलाफ जहर उगल रहे थे और पाकिस्तान की हां में हां मिला रहे थे। दिग्विजय सिंह का देश खिलाफ कुछ कहना आम बात नहीं है। कांग्रेस हमेशा से ही भारत को अस्थिर करने की कोशिश करती है। कांग्रेसी पाकिस्तानियों की भाषा बोल रहे हैं। ऐसा लग रहा है जैसी कांग्रेस पाकिस्तान औऱ चीन से मिली हुई है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि यह चुनाव भाजपा और सपा के एक्सप्रेसवे के बीच में है। भाजपा के एक्सप्रेसवे हैं गंगा एक्सप्रेसवे, पूर्वाचल एक्सप्रेसवे, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे और सपा के हैं गुंडई एक्सप्रेसवे, रंगदारी एक्सप्रेसवे और माफिया एक्सप्रेसवे। उत्तर प्रदेश की जनता ज्ञानवान और बुद्धिमान है, हमें पूर्ण विश्वास है कि वह विकास को ही चुनेगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh