Latest News / ताज़ातरीन खबरें

देश के स्वातंत्र्य आंदोलन में नेता जी सुभाष चन्द्र बोस का अहम स्थान -पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव

●डाक विभाग ने मनाई नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती

वाराणसी : डाक विभाग द्वारा नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती क्षेत्रीय कार्यालय, वाराणसी में मनाई गई। इस अवसर पर पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर देश के स्वातंत्र्य आंदोलन में उनके अवदान को याद किया।  

पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि, देश के स्वातंत्र्य आंदोलन में नेता जी सुभाष चन्द्र बोस का अहम स्थान रहा है। साहस और पराक्रम के परिचायक, देशभक्ति की अद्भुत मिसाल पेश करने वाले, आजाद हिंद फौज के संस्थापक, स्वतंत्रता आंदोलन के महानायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस सदैव युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत रहेंगे। 'तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आज़ादी दूंगा' का आह्वान करके नेताजी ने आजादी को नए आयाम दिए। महात्मा गाँधी जी को पहली बार राष्ट्रपिता के नाम से नेताजी सुभाष चन्द्र बोस ने ही संबोधित किया था। मातृभूमि के लिए उनका अद्वितीय त्याग, तप, एवं संघर्ष समस्त देशवासियों का सदैव मार्गदर्शन करता रहेगा।

पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि डाक विभाग द्वारा नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 125वीं जयंती मनाने के क्रम में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। आम लोगों में देशभक्ति की भावना को जगाने के लिए सभी डाकघरों में 22 से 27 जनवरी तक भारतीय राष्ट्रीय सेना के देशभक्ति गीत बजाये जायेंगे, ताकि डाकघर आने वाले ग्राहक भी इस गतिविधि का हिस्सा बन सकें। सभी पोस्टमास्टरों को इस गतिविधि को स्वैच्छिक आधार पर और राष्ट्रीय विकास में योगदान देने वाली सामुदायिक सेवा के रूप में संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं।

इस अवसर पर वाराणसी (पश्चिमी) मंडल के अधीक्षक डाकघर संजय वर्मा, सहायक निदेशक राम मिलन, पोस्टमास्टर वाराणसी कैंट आर एस वर्मा, डाक निरीक्षक वी एन द्विवेधी, श्रीकांत पाल, राजेंद्र यादव सहित तमाम अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh