Latest News / ताज़ातरीन खबरें

देवी देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में स्वामी प्रसाद मौर्य को सुल्तानपुर कोर्ट ने 24 जनवरी को पेश होने का दिया आदेश : लखनऊ

लखनऊ. कल तक स्वामी प्रसाद मौर्य चर्चा में थे और वे खुद भी अपने निर्णय से काफी खुश थे. लेकिन शायद आज का दिन उनके लिए चिंता भरा हो सकता है. यूपी के पूर्व कैबीनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है. एमपी एमएलए कोर्ट ने स्वामी के खिलाफ यह वारंट जारी किया है. स्वामी को सुल्तानपुर कोर्ट ने 24 जनवरी को पेश होने का आदेश दिया है.
दरअसल साल 2014 में हिंदू देवी देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर मौर्य पर एक मामला लम्बित है. इस मामले की सुनवाई के लिए जब मौर्य बुधवार को हाजिर नहीं हुए तो उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आदेश दिया गया है. अब इस मामले की सुनवाई के लिए 24 जनवरी तारीख तय की गई है और मौर्य को इस दिन हाजिर होने के लिए कहा गया है.
आपको बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ जारी यह वारंट नया नहीं है. पूर्ववत जारी वारंट को आज फिर से जारी किया गया है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने साल 2016 से इस पर स्टे लिया हुआ था. इस कड़ी में 6 जनवरी को हुई सुनवाई के दौरान मौर्य को 12 जनवरी को कोर्ट में हाजिर होने के लिए कहा गया था लेकिन वे अनुपस्थित रहे.
गौरतलब है कि मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया था और अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को जॉइन कर लिया था. उनके इस कदम से राजनीतिक गलियारों में काफी चहल पहल थी और कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले दिनों में भाजपा को और भी झटके लग सकते हैं. मौर्य ने अपने इस्तीफे को लेकर कहा था कि भाजपा में पिछड़ों और दलितों की उपेक्षा की जा रही है. आपको बता दें कि अभी आधिकारिक तौर पर स्वामी सपा से नहीं जुड़े हैं, इसे लेकर वे 14 या 15 जनवरी को निर्णय लेंगे।



Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh