Latest News / ताज़ातरीन खबरें

UPTET 2021 को लेकर एक बड़ी खबर :आज होने वाला UPTET Exam रद्द , पेपर लीक होने की वजह से परीक्षा रद्द , सॉल्वर गैंग के कई मेंबर्स भी गिरफ्तार

UPTET 2021 Exam Postponed: UPTET 2021 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. आज होने वाला UPTET Exam रद्द कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि पेपर लीक होने की वजह से परीक्षा रद्द हो गई है. इसी के साथ सॉल्वर गैंग के कई मेंबर्स भी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. फिलहाल, एसटीएफ मामले की जांच में जुटी है।
जानकारी के मुताबिक, एक महीने बाद दोबारा परीक्षा होगी. साथ ही, अभ्यर्थियों को दोबारा कोई भी फीस नहीं देनी होगी. पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, मथुरा, गाजियाबाद, बुलंदशहर के व्हाट्सएप ग्रुप पर वायरल हुआ था पेपर बतादेंकि , उत्तर प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. गाजियाबाद, बुलंदशहर सहित कई जिलों में पेपर लीक की खबर सामने आने के बाद एग्जाम को रद्द कर दिया गया है. वहीं मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गई है. इधर, एग्जाम हॉल में पेपर रद्द करने की खबर मिलने के बाद छात्रों में नाराजगी देखी जा रही है.
जानकारी के मुताबिक यूपी सरकार ने UPTET के पेपर लीक होने के बाद एग्जाम रद्द करने का फैसला किया है. अब एक महीने बाद फिर से एग्जाम आयोजित कराया जाएगा. यूपी में करीब 2500 से अधिक सेंटरों पर एग्जाम हो रहा था. पेपर लीक की खबर के बाद तुरंत सरकार ने यह फैसला किया है.
एसटीएफ करेगी जांच - सूत्रों के मुताबिक पूरे मामले की जांच यूपी एसटीएफ को सौंप दी गई है. बताया जा रहा है कि एग्जाम से कुछ मिनट पहले मथुरा, गाजियाबाद और बुलंदशहर में पेपर व्हाट्सएप ग्रुप में घूमने लगा, जिसके बाद सरकार हरकत में आ गई।
इधर, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यूपी टीईटी पेपर लीक करने वाले की लोगों को पकड़ा गया है. एग्जाम एक महीने बाद आयोजित कराया जाएगा और उसके बदले कोई फीस नहीं देनी होगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh