Latest News / ताज़ातरीन खबरें

आजमगढ़ में अखिलेश पर बरसे गृहमंत्री अमित शाह,महाराजा सुहेलदेव के नाम होगा आज़मगढ़ का विश्वविद्यालय का नाम

● जिस आजमगढ़ को सपा शासन में आतंकवाद के नाम से जाना जाता था, आज उसमें यूनिवर्सिटी खुल रही है : गृह मंत्री

●फूलपुर विधायक अरुण कान्त यादव भी दिखे मंच पर,शाह ने किया तारीफ
आजमगढ़। यूपी चुनाव को देखते हुए अखिलेश यादव के गढ़ पहुंचे अमित शाह ने खूब सियासी तीर छोड़े। केन्द्रीय मंत्री अमित शाह ने अखिलेश पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सपा सरकार की कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा कि जिस आजमगढ़ को सपा शासन में आतंकवाद के नाम से जाना था, आज यूनिवर्सिटी खुल रही है। ये परिवर्तन की शुरुआत है। उन्होंने कहा, जिस आजमगढ़ को देश-विरोधी गतिविधि का केन्द्र बनाया था, आज यूनिवर्सिटी बन रही है। यूपी से विदेशी आक्रांताओं को खदेड़ने का काम महाराज सुहेलदेव ने किया था उनके नाम पर अब यूपी में यूनिवर्सिटी होगी।
केन्द्रीय मंत्री ने आजमगढ़ में भाजपा सरकार की खूबियां भी गिनाईं। शाह चुनावी वादा याद दिलाते हुए बोले, हमने पिछले चुनाव में कहा था कि दस यूनिवर्सिटी बनाएंगे, आज दसवीं यूनिवर्सिटी बन रही है। इसके अलावा 40 मेडिकल बनाने का वादा किया था, जो 2017 से पहले यूपी में केवल 10 थीं। वादा पूरा करते हुए भाजपा ने प्रदेश को 40 मेडिकल कॉलेज दिए हैं। अमित शाह ने योगी सरकार की भी जमकर तारीफ की। केन्द्रीय मंत्री ने कहा, यहां पहले जातिवाद परिवारवाद तुष्टिकरण होता था, उस पर योगी जी ने पूर्ण विराम लगा दिया।
अमित शाह ने यूपी की अर्थव्यवस्था को देश की दूसरी अर्थव्यवस्था बताया। जीडीपी 10 लाख करोड़ थी आज 32 लाख करोड़ है। शाह ने यूपी सरकार में हुए कामों को गिनाते हुए कहा, पहले चार हवाई अड्डे थे आज आठ हैं, एक्सप्रेस वे दोगुने हो गई। माफिया यूपी छोड़कर चले गए हैं, अब कानून का राज है। हजारों एकड़ जमीन माफिया से खाली कराकर विकास कार्य कराए गए। इसके बाद अमित शाह ने प्रधानमंत्री मोदी के कामों की भी सराहना की। शाह ने आजमगढ़ में अपने संबोधन के दौरान जैम JAM का मतलब भी समझाया।
जिन्ना का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा मोदी जी जैम जाम लाए, मतलब जनधन योजना, आधार कार्ड, मकान। वो लोग भी JAM लाए, यानी जिन्ना, विपक्ष पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा, वो लोग पूछते थे मंदिर कब बनाएंगे, मोदी जी ने मंदिर का शिलान्यास किया। भव्य मंदिर बनाने का काम किया। धारा 370 पर भी पूछते थे, कब हटाएंगे, आप ने बहुमत दिया तो मोदी जी ने धारा 370 को भी समाप्त कर दिया। उन्होंने कहा आजमगढ़ से सीटें नहीं मिलती, बहुत हो गया, भाजपा के अलावा किसी का खाता न खुले, इसकी व्यवस्था कर दीजिए। आखिरी में भाषण समाप्त करते हुए अमित शाह ने यूपी चुनाव में भाजपा को 300 पार वाली सरकार बनाने का वादा भी लिया। जिसमें आप सभी को पुरा करना होगा मौके पर उपस्थित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रभारी केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने जनता का अभिवादन किया वहीं को अमित शाह ने आदित्यनाथ को एक सुझाव देना चाहता हूं, कि इसी यूपी की भूमि पर परदेसी आक्रांताओं को खदेडऩे का काम महराज सुहेलदेव जी ने किया था। अगर इस यूनिवर्सिटी का नाम हम उनके नाम पर रखते हैं, तो ये लोगों के लिए बहुत बड़ा संदेश होगा।
आज योगी आदित्यनाथ जी ने जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण पर पूर्ण विराम लगाने का काम किया है। जिस आजमगढ़ को दुनिया भर में पहले समाजवादी पार्टी के शासन में कट्टरवादी सोच और आतंकवाद के पनाहगार के रूप में जाना जाता था, उसी भूमि पर आज मां सरस्वती का धाम बनाने का काम हो रहा है। पांच वर्ष में उत्तर प्रदेश के अंदर एक बहुत बड़ा परिवर्तन आया है। 2017 से पहले तो उत्तर प्रदेश देश की छठी अर्थव्यवस्था थी, आज देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। इससे पहले प्रदेश का जीडीपी 10,90,000 करोड़ था और आज 21,31,000 करोड़ है। मौके पर उपस्थित रहेफूलपुर विधायक अरुणकान्त यादव, जिलाध्यक्ष ध्रुव सिंह,राम पाल सिंह, राधेश्याम सिंह,पारस नाथ यादव, कुंवर रणंजय सिंह, आदित्य नारायण वर्मा,चन्द्रपाल सिंह वंटी राय, विशाल सेठ, उमेश गौड़ , शैलेन्द्र तिवारी , आदि उपस्थित रहे


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh