Latest News / ताज़ातरीन खबरें

लखीमपुर लहूलुहान, घटना की चौतरफ़ा निंदा

लखनऊ : यूपी के लखीमपुर खीरी में आंदोलनरत किसानों के ऊपर भाजपा के नेता के बेटे की कार चढ़ गई। चार किसानों की मौत हो गई। कई किसान घायल हो गए। किसानों ने घायल किसान को ले जाते समय का वीडियो भी वायरल कर दिया है। वीडियो वायरल होते ही यूपी की सियासत में उबाल आ गया। मरने वालों में दो किसान बहराइज जिले के रहने वाले हैं। मौत होते ही उग्र हुए किसानों ने बवाल कर दिया। आक्रोशित किसानों ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्रा की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। उग्र भीड़ की पिटाई में आशीष के ड्राइवर की भी मौत हो गई है। किसानों का आरोप है कि धरना दे रहे किसानों पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र ने ही कार चढ़ा दी थी।
किसानों की मौत की घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इसे नरसंहार बताया।
राहुल ने अपने ट्वीट में कहा, "जो इस अमानवीय नरसंहार को देखकर भी चुप है, वो पहले ही मर चुका है। लेकिन हम इस बलिदान को बेकार नहीं होने देंगे- किसान सत्याग्रह ज़िंदाबाद!
प्रदर्शनकारी किसानों को कार से टक्कर मारने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया है। अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग की है। अखिलेश ने घटना में गंभीर रूप से घायल किसान नेता तेजिंदर सिंह विर्क से बात भी कर चुके हैं।केंद्रीय मंत्री के बेटे ने किसानों पर चढ़ाई कार:अजय मिश्रा और डिप्टी CM को काले झंडे दिखा रहे थे किसान; सांसद के बेटे ने भीड़ पर चढ़ा दी गाड़ी, विरोध में आगजनी, भाकियू का दावा- 3 मरे, 8 घायल
लखीमपुर9 मिनट पहले
तिकोनिया चौराहे पर किसानों ने काफिले की गाड़ियों में आग लगा दी है।

लखीमपुर खीरी में हेलिपैड पर धरने से शुरू हुआ किसानों का प्रदर्शन हिंसक हो गया है। रविवार सुबह 8 बजे किसानों ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी और डिप्टी CM केशव मौर्य के हेलिकॉप्टर उतरने के लिए तिकोनिया में बनाए गए हेलिपैड को कब्जे में ले लिया गया था। दोपहर 2:45 पर जब सड़क मार्ग से दोनों नेताओं का काफिला तिकोनिया चौराहे से गुजरा तो किसान काले झंडे दिखाने के लिए दौड़ पड़े।

इस दौरान काफिले में शामिल अजय मिश्रा के बेटे अभिषेक मिश्रा 'मोनू' ने अपनी गाड़ी किसानों पर कार चढ़ा दी। यह देख किसानों का गुस्सा फूट गया। किसानों ने अभिषेक की गाड़ी के अलावा एक अन्य गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। तोड़फोड़ भी हुई है। पुलिस स्थिति को संभालने की कोशिश कर रही है। वहीं, घायलों को अस्पताल भेजा गया है। भारतीय किसान यूनियन का दावा है कि 3 किसानों की मौत हो गई है। 8 किसान घायल हैं।
हालांकि मुख्यमंत्री योगी बने इस।घटना की निंदा किया है और शख़्त कार्यवाही का आदेश दे  दिया है,वहीं केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र ने अराजक तत्व का हाथ बताया है।आईजी लखनऊ रेंज लक्ष्मी सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही के लिए विवेचना शुरू कर दिया गया है शीघ्र सभी तथ्य सामने आ जायेंगे और दोषियों पर शख़्त से शख़्त कार्यवाही होगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh