Politics News / राजनीतिक समाचार

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : बसपा से निष्कासित दो बड़े नेता सपा में होंगे शामिल

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से आज राम अचल राजभर और लालजी वर्मा ने मुलाकात की हालांकि इसके पहले भी दोनों नेताओं की मुलाकात हो चुकी है। लेकिन आपकी मुलाकात के बाद अब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि बहुत जल्द बसपा से निष्कासित दोनों ही नेता सपा में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार दोनों ही नेता अक्टूबर में एक बड़ी रैली में सपा में शामिल हो सकते हैं। जिसकी पूरी भूमिका भी बना ली गई है। बता दें कि राम अचल राजभर और लालजी वर्मा कभी बसपा के कद्दावर नेता हुआ करते थे। दोनों पिछड़ा वर्ग में मजबूत जनाधार भी रखते हैं।

बसपा के नेता सपा में हो रहे शामिल
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आप सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में जुट चुके हैं। वहीं इस बार भाजपा और सपा के बीच में चुनावी लड़ाई होगी। ऐसे में अब कमजोर हो चुकी बसपा को छोड़कर नेता सपा में शामिल हो रहे हैं। ऐसे में आज बसपा से निष्कासित एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर और विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा ने अखिलेश यादव से मुलाकात की है।

जनसभा में होगा जॉइनिंग का एलान
वहीं काफी देर तक उनकी अखिलेश यादव से बात भी हुई जिसके बाद अब चर्चाएं तेज चलने लगी है। इन दोनों ही नेता अक्टूबर में सपा ज्वाइन कर सकते हैं। अंबेडकर नगर जनपद में एक बड़ी जनसभा होनी है। जहां मंच पर ही दोनों नेता जॉइनिंग करेंगे। इनके सपा में शामिल होने से सभा मजबूत होगी क्योंकि राम अचल राजभर और लालजी वर्मा कि अपनी जाति में मजबूत पकड़ भी है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh