National News / राष्ट्रीय ख़बरे

आज शाम 4.30 बजे देश को राष्ट्रीय शिक्षा नीति, 2020 पर देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज, 29 जुलाई 2021 की शाम 4.30 बजे देश को राष्ट्रीय शिक्षा नीति, 2020 पर देश को संबोधित करेंगे। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेद्र प्रधान द्वारा संबोधन से एक दिन पहले कल, 28 जुलाई को साझा किये गये अपडेट के अनुसार प्रधानमंत्री एनईपी 2020 के एक वर्ष पूरा होने के अवसर पर इसके अंतर्गत किये जा रहे सुधारों को लेकर संबोधित करेंगे। साथ ही, पीएम मोदी एनईपी 2020 के अंतर्गत निर्धारित उद्देश्यों को पूरा करने के लिए कई अभियानों की भी शुरूआत करेंगे। इसके अतिरिक्त, प्रधानमंत्री राष्ट्रीय शिक्षा नीति निर्माताओं, शिक्षकों और छात्रों को भी संबोधित करेंगे।
राष्ट्रीय शिक्षा नीति, एनईपी (National Education Policy, NEP) लागू होने का एक साल पूरा होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र को संबोधित करेंगे। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस बात की पुष्टि की है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने अपने ट्वीट हैंडल पर इस बात की जानकारी देते हुए लिखा कि, आगामी 29 जुलाई, 2021 को राष्ट्रीय शिक्षा नीति, एनईपी लागू होने का एक साल पूरा होने पर पीएम मोदी राष्ट्र को संबोधित करेंगे एक बार फिर बतादें कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति को केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा मंजूरी दिए जाने के एक साल पूरा होने के अवसर पर आगामी 29 जुलाई आज 4:30 pm में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) संबोधित करेंगे. 'राष्ट्रीय शिक्षा नीति के एक साल पूरा होने पर आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम को प्रधानमंत्री मोदी संबोधित करेंगे. वह इस दौरान इस नीति के क्रियान्वयन में हुई अब तक की प्रगति पर बोल सकते हैं और साथ ही आगामी परियोजनाओं की एक रूपरेखा भी प्रस्तुत कर सकते हैं.'
केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी डिजिटल माध्यम से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 को पिछले साल 29 जुलाई को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंजूरी दी थी. इस नीति में शिक्षा की पहुंच, समता, गुणवत्ता, वहनीयता और उत्तरदायित्व जैसे मुद्दों पर विशेष ध्यान दिया गया है.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh