Latest News / ताज़ातरीन खबरें

उत्तर प्रदेश में नही होगी कांवड़ यात्रा, उत्तर प्रदेश सरकार ने कांवड़ संघ से बातचीत के बाद यह फैसला लिया

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी को देखते हुए कांवड़ यात्रा नहीं होगी। उत्तर प्रदेश सरकार ने कांवड़ संघ से बातचीत के बाद यह फैसला लिया है। उत्तराखंड सरकार पहले ही कांवड़ यात्रा ना कराए जाने का फ़ैसला ले चुकी है। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होनी थी और यूपी सरकार को अपना जवाब दाखिल करना था।

सीएम योगी ने अधिकारियों को कोविड महामारी के चलते कांवड़ संघों से बातचीत करने निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी मुकुल गोयल बात कर रहे थे। जिसके बाद आज कांवड़ संघ ने कांवड़ यात्रा रद्द करने का फैसला लिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को पुनर्विचार करने का दिया था मौका
वहीं, कोरोना के संकटकाल में कांवड़ यात्रा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान ले लिया। इस मामले में शुक्रवार यानी 16 जुलाई को सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को कांवड़ यात्रा कराने के बारे में दोबारा सोचने को कहा था। कोर्ट ने सरकार को सोमवार तक जवाब देने का समय दिया था।

पहले योगी सरकार ने दी थी छूट
गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिछले हफ्ते कांवड़ यात्रा की सुरक्षा और तैयारियों का जायजा लेने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इसके बाद सीएम ने आदेश दिया था कि अधिकारी दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और उत्तराखंड राज्य से बातचीत कर कांवड़ यात्रा के संबंध में दिशा-निर्देश जारी करें। इसके साथ ही योगी सरकार की ओर से आदेश भी जारी हुआ था। जिसमें कहा गया कि कोरोना गाइडलाइन का पालन कराते हुए कांवड़ यात्रा निकालने की इजाजत होगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh