Politics News / राजनीतिक समाचार

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जन्मदिन पर धूम, पूर्व राज्य मंत्री राम आसरे विश्वकर्मा ने अपने गृह जनपद में काटा साईकल वाला केक

दीदारगंज आज़मगढ़ :पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जन्मदिन पर प्रदेश दिखा अखिलेश ट्रेड,वही बतादें कि आज जनपद आजमगढ़ के विधानसभा दीदारगंज के अन्तर्गत मार्टिनगंज बाजार में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का जन्मदिन हर्षोल्लास से मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री राम आसरे विश्वकर्मा थें। सपा कार्यकर्ताओ ने संकल्प लिया कि सन् 2022 मे समाजवादी पार्टी की सरकार बनायेंगे तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष जी को पुनः उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनायेंगे।कार्यक्रम में पूर्व विधायक आदिल शेख सहित पार्टी के वरिष्ठ समाजवादी कार्यकर्ता मौजूद थे।

सोशल मीडिया पर आज ट्रेड... #HappyBirthDayAkhileshYadav ट्रेंड कर रहा है. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता अपने नेता को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं और 2022 के चुनाव में अखिलेश को फिर यूपी का सीएम बनाने का प्रण ले रहे हैं. कई जगहों पर सपा कार्यकर्ताओं ने अखिलेश के जन्मदिन पर केक भी काटा है.

अखिलेश ने आज भी बीजेपी पर साधा निशाना
अखिलेश यादव अपने जन्मदिन पर भी बीजेपी पर निशाना साधने से नहीं चूके हैं. उन्होंने नेशनल डॉक्टर्स डे की शुभकामनाएं देते हुए कहा, 'कोरोनाकाल में जबकि भाजपा सरकार बुरी तरह नाकाम है, डॉक्टरों ने ही आगे आकर मोर्चा संभाला है, उन्हें चतुर्दिक सुरक्षा देना सरकार का दायित्व है, डॉक्टर जीवन की आशा का दूसरा नाम होता है.'

कौन हैं अखिलेश यादव
पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के बड़े बेटे अखिलेश यादव का जन्म 1 जुलाई 1973 को सैफई गांव में हुआ था. अखिलेश, मुलायम की पहली पत्नी मालती देवी के बेटे हैं. अखिलेश ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत 2000 में की थी. वह कन्नौज सीट से उपचुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे.

2004 और 2009 में भी अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव जीते. 2012 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव सपा के स्टार प्रचारक थे और उन्होंने सपा क्रांति रथ निकाला था. अखिलेश की मेहनत का नतीजा रहा कि 2012 में सपा 225 सीटों पर जीत गई और अखिलेश यादव 38 साल की उम्र में यूपी के मुख्यमंत्री बन गए.



Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh