Latest News / ताज़ातरीन खबरें

पर्यटन मंत्री ने लखनऊ से वाराणसी तक सीधी हवाई सेवा के लिए केन्द्रीय विमानन मंत्री से किया अनुरोध

लखनऊ: 06 जुलाई, 2022 उत्तर प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह की पहल पर लखनऊ से वाराणसी तक सुगम आवागमन के लिए सीधे उड़ान की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए केन्द्रीय संस्कृति, पर्यटन एवं उत्तर पूर्वी क्षेत्र विकास  मंत्री जी0 किशन रेड्डी ने नागर विमानन मंत्री, भारत सरकार,  ज्योतिरादित्य एम0 सिंधिया को पत्र लिखकर अनुरोध किया है।
केन्द्रीय मंत्री  जी0 किशन रेड्डी ने नागर विमानन मंत्री को 17 जून, 2022 को प्रेषित पत्र में अनुरोध किया है कि पर्यटन की दृष्टि से लखनऊ से वाराणसी तक सीधी उड़ान की सुविधा उपलब्ध कराना प्रदेशवासियों तथा पर्यटकों के हित में है। इस संबंध में उन्होंने पर्यटन मंत्री श्री जयवीर ंिसंह द्वारा 28 मई, 2022 को लिखे गये पत्र का उल्लेख भी किया है।
 जयवीर सिंह ने केन्द्रीय विमानन मंत्री जी को अपने पत्र में यह भी अवगत कराया था कि लखनऊ प्रदेश की राजधानी होने के साथ-साथ ही एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल भी है। इसके अलावा वाराणसी  प्रधानमंत्री  का संसदीय क्षेत्र होने के साथ ही बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर भी विश्वविख्यात है। देशी एवं विदेशी पर्यटकों की सुविधा के लिए लखनऊ से वाराणसी तक सीधी हवाई सेवा पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं के लिए सुविधा जनक होगी और इससे उ0प्र0 में पर्यटन की गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh