Latest News / ताज़ातरीन खबरें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खण्ड पीठ और पं0 दीन दयाल उपाध्याय सूचना परिसर में संचालित कोविड टीकाकरण केन्द्रों का निरीक्षण किया - लखनऊ

लखनऊ: 18 मई, 2021 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खण्ड पीठ तथा पं0 दीन दयाल उपाध्याय सूचना परिसर में संचालित कोविड टीकाकरण केन्द्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने टीकाकरण केन्द्र पर वैक्सीनेशन के लिए आए लोगों से बातचीत की तथा टीकाकरण केन्द्र की व्यवस्थाओं को मौके पर परखा। मुख्यमंत्री लाभार्थियों को टीकाकरण प्रमाण-पत्र भी वितरित किए। इन केन्द्रों पर 45 वर्ष से अधिक तथा 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए वैक्सीनेशन कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में टीकाकरण कार्यक्रम को जीरो वेस्टेज के साथ संचालित किया जाए। टीकाकरण केन्द्र पर जितने लोगों का टीकाकरण होना है, उतने ही लोगों को बुलाया जाए। उन्होंने टीकाकरण कार्य सुचारु ढंग से संचालित करने के निर्देश देते हुए कहा कि कोविड प्रोटोकाॅल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हर हाल में हो। वैक्सीनेशन के उपरान्त लाभार्थियों को ऑब्जर्वेशन रूम में बैठने तथा देखभाल इत्यादि की भी समुचित व्यवस्था की जाए।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट के साथ-साथ वैक्सीनेशन कोरोना के खिलाफ लड़ाई का महत्वपूर्ण हथियार है। प्रदेश सरकार लक्षित आयु वर्ग के अधिक से अधिक लोगों का जल्द से जल्द वैक्सीनेशन कराने के लिए गम्भीरता से प्रयास कर रही है। प्रदेश में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों तथा 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग का टीकाकरण तेजी से किया जा रहा है। भारत सरकार द्वारा 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के निःशुल्क वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गई है। राज्य सरकार 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग का निःशुल्क टीकाकरण अपने संसाधनों से करा रही है। इस आयु वर्ग के लिए वैक्सीन की आपूर्ति के लिए ग्लोबल टेण्डर जारी किया गया है।

मुख्यमंत्री के कोविड टीकाकरण केन्द्रों के निरीक्षण अवसर पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खण्ड पीठ के न्यायमूर्ति ऋतु राज अवस्थी, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं एम0एस0एम0ई0 नवनीत सहगल, सूचना निदेशक शिशिर, जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh