Crime News / आपराधिक ख़बरे

लखनऊ कोर्ट में चली ताबड़तोड़ गोलियां, मुख्तार अंसारी का करीबी गैंगस्टर संजीव जीवा की दिनदहाड़े हत्या, वकील के भेष में आए थे बदमाश

लखनऊ । लखनऊ के कैसरबाग में पास्को कोर्ट के गेट पर वकील की ड्रेस में आये बदमाश ने  संजीव महेश्वरी जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी। जबकि एक बच्ची को भी गोली लगी। हमलावर वकील के ड्रेस में आए थे। 
संजीव जीवा कृष्णानंद राय हत्याकांड में आरोपी था।वो मुन्ना बजरंगी और मुख्तार अंसारी का करीबी बताया जाता है। संजीव जीवा पर दिनदहाड़े कोर्ट कैंपस में गोली मारी गई औऱ मौके पर ही उसकी मौत हो गई। लखनऊ कोर्ट कैंपस को लेकर बदमाशों के इस हमले से फिर सनसनी फैल गई है। प्रयागराज हत्याकांड के करीब चार महीने बाद इस हत्याकांड से सनसनी मच गई है।
बताया जा रहा है कि वकीलों के भेष में पहुंचे अपराधियों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है। बताया जाता है कि एक अपराधी को पकड़कर पुलिस केसरबाग पुलिस थाने ले गई है। घायल बच्ची को अस्पताल ले जाया गया है, जहां उसकी हालत अभी गंभीर बताई जाती है।
संजीव जीवा मुजफ्फरनगर का रहने वाला था। वो मुख्तार अंसारी, मुन्ना बजरंगी औऱ भाटी गैंग के लिए काम करता था। उसके खिलाफ तीन दर्जन के करीब मामले दर्ज बताए जाते हैं। 
संजीव जीवा की पत्नी पायल माहेश्वरी ने कुछ दिनों पहले ही अपने पति की जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई थी। उसकी सुरक्षा इसके बाद बढ़ाई भी गई थी, लेकिन कोर्ट कचहरी के भीतर हुए हमले ने दहशत फैला दी है। लखनऊ कोर्ट कैंपस में हुए हमले में दो सिपाही भी घायल हुए हैं। इसमें एक का नाम लाल मोहम्मद बताया जाता है। 
बताया जाता है कि कृष्णानंद राय हत्याकांड में संजीव भाटी इस कदर शामिल था कि उसने तत्कालीन विधायक की गाड़ी पर चढ़कर एके-47 से ताबड़तोड़ 27 गोलियां बरसाई थीं। इसमें कृष्णानंद राय समेत कई लोग मारे गए थे। कृष्णानंद राय हत्याकांड में अभी मुख्तार अंसारी समेत कई लोगों को सजा हुई है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh