Latest News / ताज़ातरीन खबरें

एसएलएसएमसी की 40वीं बैठक आयोजित

 लखनऊ। मुख्य सचिव  दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में लाइट हाउस प्रोजेक्ट की समीक्षा एवं प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अन्तर्गत एसएलएसएमसी की 40वीं बैठक आयोजित हुई।
                   अपने संबोधन में मुख्य सचिव ने कहा कि शहर में लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत गरीबों के लिए सस्ते और आधुनिक तकनीक और सुविधाओं से लैस रियायती घर जल्द तैयार किए जा रहे हैं। लाइट  हाउस प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य गुणवत्ता के साथ आगामी 20 मई तक पूर्ण करा लिया जाए, ताकि इसका लाभ आम जनमानस को समय पर मिल सके।
                    उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी अप्रैल के पहले सप्ताह से प्रत्येक गुरूवार को आवंटियों को परियोजना का भ्रमण कराया जाए, जिससे आवंटी अपना आवास देख सके  और उनके अंदर अपनेपन की भावना जागृत हो सके।
                     बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लाभार्थी आधारित व्यक्तिगत आवास निर्माण (नया) घटक के अन्तर्गत 29 जनपदों की कुल ऑनलाइन, नव सृजित निकाय, सीमा विस्तारित क्षेत्र एवं ऑफलाइन आवेदनों की 76 परियोजनाओं में 42,413 आवासों के निर्माण हेतु डीपीआर का अनुमोदन प्रदान किया गया।      
                    बैठक में यह भी बताया गया कि एसएलएसएमसी द्वारा करटेलमेन्ट/अभ्यर्पण एवं नए आवासों के अनुमोदनोपरान्त प्रदेश में बीएलसी घटक के अन्तर्गत कुल आवासों की संख्या 14,59,069 हो  जाएगी।
                     बैठक में सचिव नगर विकास  रंजन कुमार, निदेशक नगरीय विकास अभिकरण (सूडा) डाॅ0 अनिल कुमार पाठक सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh