Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

IND VS AUS T20 WC: ऑस्ट्रेलिया के वर्चस्व के आगे फीकी पड़ी टीम इंडिया, मिली 5 रनों से हार....

IND VS AUS T20 WC: महिला टी-20 विश्व कप में भारत का सफर खत्म हो गया है। उसे सेमीफाइनल मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियंस ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 5 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सातवीं बार फाइनल में अपनी जगह बना ली है। वहीं एक बार फिर टीम इंडिया बड़े मैच में फेल साबित हुई। साथ ही भारतीय टीम का विश्वकप जीतने का सपना भी टूट गया।
टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 172 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मूनी ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 37 गेंदों पर 54 रनों की बेहतरीन पारी खेली है। वहीं कप्तान लैनिंग ने 34 गेंदों पर नाबाद 49 रनों की शानदार पारी खेली। साथ ही गार्डनर ने 18 गेंदों पर 31 रनों की तूफानी पारी खेली। जिसकी वजह से ऑस्टेलिया की टीम एक बेहतरीन लक्ष्य पर पहुंच गई।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब हुई। टीम इंडिया की सलामी जोड़ी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के आगे फेल साबित हुई है। वहीं महज तीन ओवर में दोनों बल्लेबाज वापस पवेलियन लौट चुके थे। वहीं भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रॉड्रिग्स ने भारतीय पारी को संभाला। वहीं एक ऐसा लग रहा था कि भारतीय यह मैच बड़ी आसानी जीत लेंगी। टीम इंडिया ने 14 ओवर में चार विकेट गंवाकर 124 रन बना लिए थे। तब टीम इंडिया को 36 गेंदों में 49 रन की जरूरत थी।
जैसे ही कप्तान हरमनप्रीत का विकेट गिरा वहीं मैच पलट गया। वहीं ऋचा घोष भी कुछ नहीं कर पाई। जिसकी वजह से तीन इंडिया को 5 रनों से हार मिली। वहीं विश्व कप जीतने का सपना भी टूट गया। वहीं भारतीय टीम एक फिर बड़े में फेल साबित हुई।     


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh