Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

WOMEN'S T20 WORLD CUP23: पाकिस्तान को मिली करारी हार, भारत ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

Team India Women's T20 World Cup 2023: टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। भारतीय टीम ग्रुप-2 में थी। इस ग्रुप में इंग्लैड की टीम ने टॉप किया है। साथ ही भारतीय टीम ने दूसरे नंबर पर जगह बनाई है। साथ ही सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो गई है। अब उनका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा।
इंग्लैड ने अपने आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान में करारी शिकस्त दी। आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान को 114 रनों से हार मिली है। इस हार के बाद पाकिस्तान की टीम का टी-20 विश्व कप से सफर खत्म हो गया है। वहीं उनके हार से भारत की टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली। इसके साथ ही ग्रुप-1 में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने नंबर-1 पर जगह बनाई है। वहीं दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीकी टीम ने अपनी जगह पक्की कर ली है।    
पहला सेमीफाइनल में मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 फरवरी को केपटाउन में खेला जाएगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल में मुकाबला इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच 24 फरवरी को केपटाउन में ही खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा काफी भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच पिछले 5 मुकाबलों में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं सिर्फ 1 मुकाबले में टीम इंडिया को जीत मिली है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh