Latest News / ताज़ातरीन खबरें

पंजाब पुलिस व थाना विकासनगर पुलिस टीम द्वारा 01 शातिर अभियुक्त गिरफ्तार - लखनऊ

लखनऊ:- पंजाब पुलिस व लखनऊ पुलिस टीम द्वारा ज्वाइन्ट आपरेशन चलाकर खालिस्तान समर्थक आतकंवादी (परमजीत सिंह एंव मलतानी सिंह) के साथी जगदेव सिंह उर्फ जग्गा को किया गिरफ्तार। यूपी पुलिस ने पंजाब पुलिस की मदद से खालिस्‍तान समर्थक आतंकी परमजीत सिंह और मलतानी सिंह के साथी जगदेव सिंह उर्फ जग्‍गा को गिरफ्तार करने में सफलता हालिस की है। जगदेव सिंह पंजाब से लखीमपुर के रास्ते लखनऊ आ रहा था। इस पर यूपी पुलिस और पंजाब पुलिस ने सोमवार को उसे सचिवालय चौराहा सेक्टर सी जानकीपुरम से गिरफ्तार कर लिया है। जगदेव सिंह पुत्र मुख्‍त‍ियार सिंह राष्‍ट्र विरोधी गतिविधियों के कई केसों में वांछित था और पंजाब पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

आपको बता दें कि इससे पहले खालिस्तानी आतंकवादी जगदेव सिंह जग्गा का एक साथी पंजाब में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस को उससे पूछताछ में सूचना मिली कि जगदेव सिंह उर्फ जग्गा सुरक्षित ठिकाने की तलाश में लखनऊ जा रहा है। इसके आधार पर अमृतसर स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल से इंस्पेक्टर इंद्रदीप सिंह के नेतृत्व में दस पुलिस कर्मचारियों की टीम लखनऊ पहुंची और लखनऊ पुलिस की मदद से उसे दबोच लिया गया। पंजाब के फिरोजपुर जिले के फतेहगढ़ सकरा थाना जीरा गांव निवासी आतंकी पर स्‍टेट स्‍पेशल ऑप्‍रेशन सेल अमृतसर पंजाब में अर्म्‍स एक्‍ट समेत करीब नौ मुकदमे दर्ज हैं।

लखनऊ पुलिस आयुक्‍त डी.के. ठाकुर द्वारा चलाए जा रहे अपराध एवं अपराधियों के नियंत्रण अभ‍ियान के तहत जगदेव सिंह उर्फ जग्‍गा की गिरफ्तारी हुई। इस वांछ‍ित आतंकवादी को स्‍टेट स्‍पेशल ऑपरेशन सेल अमृतसर (पंजाब), क्राइम ब्रांच लखनऊ, सर्विलांस क्राइम ब्रांच व विकास नगर थाना, लखनऊ की संयुक्‍त पुलिस टीम ने पकड़ लिया है।

पुलिस जल्‍द ही आतंकवादी को अदालत में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर लेगी। मृतसर की कोर्ट के न्‍याय‍िक मजिस्‍ट्रेट ने जग्‍गा के खिलाफ 7 फरवरी को अगिरफ्तार वारंट जारी किया था। बताया ये भी जा रहा है कि आतंकवादी का संबंध खालिस्‍तान समर्थक आतंकवादी परमजीत सिंह पम्‍मा एवं मलतानी सिंह व अन्‍य राष्‍ट्र विरोधी तत्‍वों से है। इंग्‍लैंड में रहकर परमजीत सिंह राष्‍ट्र विरोधी गतिविध‍ियों में लिप्‍त है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh