Latest News / ताज़ातरीन खबरें

आकाशीय बि‍जली गिरने से वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही व बलिया में सात की मौत

वाराणसी।यह बारिश मानसूनी संकेत लेकर आई है। झमाझम बरसे बादलो ने मानसूनी सक्रियता का भी संकेत दिया है। अब मौसम बादलों और मानसून के अनुकूल हो चुका है। 
      माना जा रहा है कि अब जल्‍द ही प्रदेश में पूर्वांचल के हिस्‍सो में झमाझम बरसात होगी और गरमी से लोगो को बरसात राहत भी देगी।
      मिर्जापुर में हलिया के दिघुली गांव निवासी बबलू की 15 वर्षीय बेटी साधना की मंगलवार की शाम अचानक गरज चमक के साथ बारिश होने पर कच्‍चे मकान में प्‍लास्टिक लगाने लगी कि इसी दौरान आकाशीय बिजली के गिरने से घटना स्‍थल पर ही मौत हो गयी। चर्की खुर्द निवासी रामनारायण की 8 वर्षीय पुत्री नंदनी की भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गयी।
      वहीं बलिया में बैरिया और सिकंदरपुर इलाके में आकाशीय बिजली से किसान समेत दो लोगो की मौत हो गयी। बैरिया के विशुनपुरा गांव के किसान राम भजन शाह मंगलवार की शाम छठ घाट के पास अपने खेत में मचान पर बैठकर रखवाली कर रहें थे, अचानक वज्रपात से उनकी मौत हो गयी। मचान और रखी पराली भी जल गयी। उधर सिकंदरपुर के दियारा खरीद में सरयू नदी के किनारे स्‍टीमर घाट पर आकाशीय बिजली से राकेश सिंह निवासी मुइया की मौत हो गयी। 
        भदोही जिले में चौरी थाना के चेतनीपुर गांव में मंगलवार की शाम आकाशीय बिजली गिरने से सुरेश गौतम के 15 वर्षीय पुत्र अंकित की मौत हो गयी। कोईरौना थाना के भारद्वार, तुलसीपट्टी गांव के मंगलवार की शाम आकशीय बिजली से शशि भूषण दुबे 45 वर्ष की मौत हो गयी। वाराणसी में बड़ागांव थाना क्षेत्र के टिकरी खुर्द गांव में शाम चार बजे आकाशीय बिजली लगने से घर से खेत में बोबर फेंकने जा रही 38 वर्षीय दुर्गावती देवी की खेत में ही मृत्‍यु हो गयी। सूचना मिलते ही बड़ागांव पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्‍टमार्टम के लए भेज दिया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh