Latest News / ताज़ातरीन खबरें

नागपुर रेलवे स्टेशन पर जिलेटिन से भरा बैग मिलने से मचा हड़कंप,54 छड़ों के साथ पावर सर्किट भी मिला


नागपुर रेलवे स्टेशन पर सोमवार रात जिलेटिन से भरा बैग मिलने से हड़कंप मच गया. ये बैग स्टेशन के सामने पुलिस बूथ के पास मिला. बताया जा रहा है कि एक पुलिसकर्मी की नजर इस बैग पर पड़ी थी. इसके बाद उसने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी दी. पुलिस ने जब डिटेक्टर की मदद से बैग खोला, तो इसमें जिलेटिन की 54 जिंदा छड़े मिलीं. 

इसके बाद पुलिस आलाकमान एक्शन में आ गई. स्टेशन पर भी हड़कंप मच गया. इसके बाद RPF और GRP पुलिस ने उस परिसर को घेर लिया और मौके पर बम डिटेक्टर टीम को बुलाया गया. इसके बाद जब बैग की तलाशी ली गई, तो बैग में जिलेटिन के साथ साथ पावर सर्किट भी था जो विस्फोट के काम आता है. 

इसके बाद नागपुर पुलिस ने तुरंत QRT टीम को तैनात किया और सर्च ऑपरेशन चलाया. नागपुर पुलिस CCTV फुटेज खंगाल रही, ताकि पता चल सके कि किसने ये बैग रखा है और इसे क्यों रखा गया. 

नागपुर में आरपीएफ अफसर आशुतोष पांडेय ने बताया कि स्टेशन पर संदिग्ध बैग मिला है. इसके बाद रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स और बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वाड जांच में जुट गई है. हालांकि, नागपुर पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने कहा, जिलेटिन की 54 छड़ें मिली हैं. हालांकि, विस्फोटक साम्रगी कम मात्रा में थी. 
मुकेश अंबानी के घर के बाहर भी मिली थीं जिलेटिन की छड़ें
पिछले साल फरवरी में मुकेश अंबानी के घर के बाहर लावारिस कार मिली थी. इसमें जिलेटिन की छड़ें मिली थीं. कार में धमकी भरा पत्र भी था. मुकेश अंबानी के घर के बाहर जो लावारिस कार मिली थी, वह मनसुख हिरेन की थी. बाद में मनसुख हिरेन का शव खाड़ी में मिला था. मनसुख हिरेन की हत्या और यह पूरी साजिश रचने का आरोप सचिन वाझे पर लगे हैं.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh