Latest News / ताज़ातरीन खबरें

अध्यापक को सस्पेंड-यूपी बोर्ड परीक्षा की शुचिता भंग करने का आरोप : बलिया


बलिया। बीएसए शिवनारायण सिंह ने शिक्षा क्षेत्र मनियर के प्राथमिक विद्यालय सरकंठा पर तैनात सहायक अध्यापक अजीत कुमार यादव को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। इन पर न सिर्फ यूपी बोर्ड परीक्षा की शुचिता भंग करने का आरोप है, बल्कि इनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज है। बीएसए ने यह कार्रवाई खंड शिक्षा अधिकारी की आख्या के आधार पर की है।
बता दें कि यूपी बोर्ड परीक्षा में अजीत कुमार यादव की परीक्षा ड्यूटी जय जगदीश इंका निपनिया में लगी थी। इंटर रसायन विज्ञान की परीक्षा के दिन मनियर थाना क्षेत्र में पेपर हल करते पांच लोग मिले थे। इसमें तीन को तो पुलिस ने दबोच लिया था, पर दो लोग फरार हो गये थे। फरार दो लोगों में एक प्राथमिक विद्यालय सरकंठा के सहायक अध्यापक अजीत कुमार यादव है।
सहायक अध्यापक अजीत कुमार यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए बीएसए ने उत्तर प्रदेश सरकारी सेवक (अनुशासन एवं अपील) नियमावली 1999 के नियम 7 के अंतर्गत अनुशासनिक कार्यवाही संस्थित की है। निलंबन अवधि में अजीत कुमार यादव को शिक्षा क्षेत्र बेरूआरबारी के कम्पोजिट विद्यालय सुखपुरा से सम्बद्घ किया गया है। वहीं, निलंबन अवधि में इन्हें जीवन निर्वाह भत्ते की राशि देय होगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh