Politics News / राजनीतिक समाचार

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा की, प्रदेश में समाजवादी पार्टी गठबंधन की सरकार बनने पर हम 3 महीने में जातीय जनगणना कराकर सभी जातियों और वर्गों को उनका हक और सम्मान दिलाएंगे

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार 16 जनवरी 2022 को कहा कि अगर उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में सत्ता में आती है, तो राज्य में जाति आधारित जनगणना और सामाजिक न्याय होगा। जनसंख्या में उनके हिस्से के अनुसार जातियों को दिया जाता है। 

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा धीरे-धीरे सब कुछ निजी क्षेत्र में देकर आरक्षण खत्म कर देगी। बीजेपी साजिश और षडयंत्र करके संविधान विरोधी काम कर रही है और आरक्षण को कमजोर कर रही है। इस बात को दलित और पिछड़ा समझता है। प्रदेश में समाजवादी पार्टी गठबंधन की सरकार बनने पर हम 3 महीने में जातीय जनगणना कराकर सभी जातियों और वर्गों को उनका हक और सम्मान दिलाएंगे।

अखिलेश यादव रविवार 16 जनवरी 2022 को लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान यूपी के तीसरे पूर्व मंत्री (पिछड़े समुदायों के सभी), दारा सिंह चौहान का सपा में स्वागत किया।

दारा सिंह चौहान ने योगी सरकार पर कसा तंज
दारा सिंह चौहान ने कहा कि इस सरकार ने सबका साथ लिया लेकिन विकास कुछ लोगों का हुआ। प्रदेश का पिछड़ा समाज अब ठगने वाला नहीं है। दलित, वंचित समाज भी सपा के साथ है। किसान इस ठंड में अपनी घर की जगह खेत में सो रहे हैं अपनी फसल बचाने के लिए। 5 साल तक हमने इंतज़ार किया, हमें धोखा मिला भाजपा के वायदे को पूरा होने का इंतजार किया। “85 हमारा है, 15 में भी बंटवारा है, यही नहीं 100 भी हमारा है“।
दारा सिंह चौहान ने कहा कि अखिलेश यादव विजनरी नेता हैं वे राजनीति के रोल मॉडल है। उन्होंने प्रदेश का अभूतपूर्व विकास किया है। उनके नेतृत्व में प्रदेश खुशहाल होगा। अखिलेश यादव के नेतृत्व में लोकतंत्र सुरक्षित होगा। वही भारत के भविष्य है। जनता का उन पर भरोसा है। सन् 2022 में उत्तर प्रदेश से देश में परिवर्तन का संकेत जाएगा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh