Latest News / ताज़ातरीन खबरें

एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान के निधन पर आजमगढ़ के पत्रकारों ने की शोक सभा,दिया भावभीनी श्रद्धांजलि

आजमगढ़। एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान का शुक्रवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनके निधन की खबर से पूरी पत्रकारिता जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। आज वरिष्ठ पत्रकार रतन प्रकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में शोक सभा का आयोजन कर उनकी आत्मा की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गयी। शोक सभा में वरिष्ठ पत्रकार सुभाष सिंह, रतन प्रकाश त्रिपाठी, सचिन श्रीवास्तव, देवव्रत श्रीवास्तव, गौरव श्रीवास्तव, शीतला त्रिपाठी, राजेश यादव, हेमेन्द्र सिंह हीरू, सपा नेता रामबुझारत यादव, आजाद नेता सहित कई पत्रकार बन्धु उपस्थित रहे।
इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार रतन प्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि कमाल खान जमीन से जुड़ी हुई खबरों को सतह तक लाते थे। आम चलन से दूर आम लोगों से जुड़ी हुई उनकी पत्रकारिता सभी मीडियाकर्मियों के लिए एक सीख के तौर ली जाती रही और आगे भी ली जाती रहेगी।
वही शहर के रैदोपुर स्थित जर्नलिस्ट क्लब कार्यालय पर भी दो मिनट का मौन रखकर एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार राजीव श्रीवास्तव, धर्मेंद्र श्रीवास्तव आशुतोष द्विवेदी, विवेक गुप्ता देवव्रत श्रीवास्तव, रत्न प्रकाश त्रिपाठी, सचिन श्रीवास्तव, गौरव श्रीवास्तव संदीप श्रीवास्तव प्रशांत राय, खुर्रम आलम नोमानी वेदेंद्र प्रताप शर्मा अजय कुमार मिश्रा हेमेंद्र सिंह प्रदीप यादव आदि मौजूद रहे।
बताते चलें कि कमाल खान को पत्रकारिता में उनके बेहतरीन काम के लिए पत्रकारिता का सर्वश्रेष्ठ भारतीय पुरस्कार रामनाथ गोयनका अवार्ड भी मिल चुका था। इसके साथ ही भारत के राष्ट्रपति द्वारा गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार से भी सम्मानित थे। कमाल खान अपने रिपोर्टिंग करने के तरीके और विषयों की बारीक जानकारी को सरल शब्दों में पेश करने के लिए जाने जाते थे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh