Latest News / ताज़ातरीन खबरें

वाराणसी के चर्चित शराब माफिया शिव शंकर सेठ की 2 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क : वाराणसी

      वाराणसी: जिले के चर्चित शराब तस्कर गिरोह के सरगना शिवशंकर सेठ ऊर्फ बाबू सेठ की बड़ागांव स्थित 2 करोड़ से अधिक मूल्य की संपत्ति मंगलवार को गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त की गई.
        जिलाधिकारी के आदेश के सापेक्ष उप जिलाधिकारी पिंडरा ने पुलिस बल के साथ मुनादी कराते हुए घोषणा कराई कि ‘गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध शराब तस्कर गिरोह के सरगना द्वारा आपराधिक कृत्यों से अपने और अपने परिजनों के नाम जमीन गैरकानूनी तरीके से अर्जित की गई है. गैरकानूनी तरीके से अर्जित की गई ‘शराब माफिया बाबू सेठ की अचल संपत्ति को आज जब्त किया जा रहा है.’
पुलिस के दस्‍तावेजों में दर्ज गिरोह नंबर डी 32/2020 के सरगना शिव शंकर सेठ ऊर्फ बाबू सेठ के विरुद्ध पंजीकृत गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रिया कलाप अधिनियम के तहत मंगलवार को कार्रवाई की गई. उप जिलाधिकारी पिण्डरा राजीव राय एवं राजस्व टीम तथा प्रभारी निरीक्षक थाना बड़ागांव जगदीश कुशवाहा के नेतृत्व में शाम को टीम ने पहुंचकर कार्रवाई शुरू की तो क्षेत्र में हड़कंप मच गया.
उप जिलाधिकारी पिण्डरा ने मुनादी कराते हुए जन सामान्य के बीच उद्घोषणा किया कि गैंगेस्टर में निरुद्ध उपरोक्त शराब तस्कर गिरोह के सरगना द्वारा आपराधिक कृत्यों से अपने तथा अपने पारिवारिक जनों के नाम से 2 करोड़ 10 लाख 71 हजार 785 रुपए मूल्य की अचल अवैध संपत्ति बनाई है. इस बात की जानकारी के बाद से ही जिला प्रशासन की ओर से संबंधित के खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई शुरू की गई.
वाराणसी में आराजी नंबर 2076 में 293.242 वर्ग मीटर, 2250 में 0.1375 हेक्टेयर, 2241 में 30.80 एवं आराजी नंबर 770, 772, 773, 774 की अवैध एवं गैर कानूनी रुप से अर्जित भूमि को कुर्क किया गया है.
कार्रवाई के दौरान तहसीलदार पिण्डरा विकास चंद पांडेय नायब तहसीलदार साक्षी राय राजस्व निरीक्षक लालमनी लेखपाल मनीष राजभर, संतोष पटेल, श्रीप्रकाश वर्मा जय प्रकाश गौड़ एवं महिला थाना प्रभारी डा. शालिनी सिंह सहित राजस्व विभाग की टीम व काफी संख्या में महिला, पुरुष पुलिस कर्मी उपस्थित थे.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh