Latest News / ताज़ातरीन खबरें

कानपुर में बोले योगी- मेट्रो का काम दो साल से भी कम समय में हुआ पूरा, विपक्षियों पर भी बोला हमला

कानपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज (बुधवार) कानपुर मेट्रो ट्रेन के ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान सीएम ट्रेन के पहले यात्री बने। उनके साथ उद्योग मंत्री सतीश महाना और उच्च शिक्षा राज्य मंत्री निर्मला कटियार भी थे।

कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि कानपुर अब मेट्रो सिटी बन गया है. सार्वजनिक परिवहन की दृष्टि से कानपुर वासियों को शीघ्र ही एक बड़ी सुविधा मिलने वाली है। कानपुर मेट्रो का काम 15 नवंबर 2020 को शुरू किया गया था। मार्च 2020 से यानी पिछले 19 महीनों से पूरी दुनिया और देश वैश्विक महामारी कोरोना से जूझ रहा है। महामारी की चुनौती के बावजूद मेट्रो कॉर्पोरेशन ने जो उपलब्धि हासिल की है, वह यह है कि देश की अत्याधुनिक मेट्रो की सुविधा कानपुर के लोगों को मिल रही है।

सीएम ने कहा कि आईआईटी कानपुर से मोतीझील तक मेट्रो करीब 9 किलोमीटर की घनी आबादी से होकर गुजरेगी. इससे न केवल कानपुर वासियों को सर्वोत्तम सार्वजनिक परिवहन सुविधा मिलेगी, बल्कि प्रदूषण कम करने में भी काफी मदद मिलेगी। यह केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा संयुक्त रूप से संचालित एक प्रणाली है। हमारी कोशिश रहेगी कि मेट्रो ट्रेन का ट्रायल 4 से 6 हफ्ते में पूरा किया जाए। तब कानपुर के लोगों को पीएम मोदी से भव्य मेट्रो की सुविधा मिल सकी।

सीएम ने विपक्षियों पर बोला हमला
मुख्यमंत्री ने सपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछली सरकारों के भ्रष्ट और लापरवाह रवैया की वजह से कानपुर मेट्रो देरी से शुरू हो पाई। अगले चार से छह हफ्तों में कानपुरवासी अपनी मेट्रो में सफर कर सकेंगे। कानपुर वासियों को अभी से अग्रिम बधाई। मेट्रो के संचालन से कानपुर को न सिर्फ जाम से मुक्ति मिलेगी बल्कि प्रदूषण भी कम होगा।

यूपी के 5वें शहर में अब मेट्रो का संचालन
सीएम ने यह भी कहा कि यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कानपुर मेट्रो का काम 2 साल से भी कम समय में पूरा किया है, जबकि समय कोरोना से अलग है. गाजियाबाद, लखनऊ, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बाद कानपुर अब पांचवां शहर है जहां मेट्रो का परिचालन शुरू होने वाला है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh