Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी से दिया इस्तीफा,साथ मे लिखा एक भावुक पत्र #स्पोर्ट्स


स्पोर्ट्स :विराट कोहली ने टी20 टीम से कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी है. हालांकि विराट कोहली टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान बने रहेंगे.T20 World Cup टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बड़ा एलान कर दिया है. उन्होंने टी20 टीम से कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी है. हालांकि विराट कोहली टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान बने रहेंगे.
विराट कोहली ने घोषणा की कि वह संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप के बाद भारत के टी20 कप्तान के तौर पर पद से हट जायेंगे. कोहली ने कहा कि उन्होंने अपने करीबी लोगों, मुख्य कोच रवि शास्त्री और रोहित शर्मा से सलाह मशविरा करने के बाद टी20 कप्तानी से हटने का फैसला किया।
विराट कोहली ने अपने साथी को छोड़ धोनी के करीबी पर जताया भरोसा! T20 WC में टीम इंडिया का होगा अहम हथियार।
विराट ने कप्तानी छोड़ने का एलान ट्वीट कर किया. उन्होंने भावुक लेटर भी लिखा. उन्होंने वैसे सभी लोगों को धन्यवाद कहा है, जिसने उन्हें सपोर्ट किया.
विराट कोहली ने पत्नी अनुष्का के लिए कही दिल छू लेने वाली बात, बताया अपनी प्रेरणा का स्रोत,इंग्लैंड दौरे के बीच में ही विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने की चर्चा होने लगी थी, लेकिन बीसीसीआई ने बयान जारी कर उस खबर का खंडन किया था.कोहली ने आगे लिखा कि उन्होंने 8 से 9 साल तक तीन फॉर्मेट में टीम इंडिया को लीड किया. लेकिन 5 से 6 साल के बाद उन्होंने महसूस किया कि उन्हें वनडे और टेस्ट की कप्तानी करने के लिए खुद को स्पेस देना होगा. कोहली ने काम के दबाव की चर्चा की और लिखा, पिछले 8-9 साल से तीनों फॉर्मेट में खेलते हुए वर्कलोड काफी रहा है.विराट कोहली ने कहा, मैंने टी20 टीम की कप्तानी के दौरान अपना सबकुछ दिया और आगे भी बल्लेबाज के तौर पर आगे भी अपना सबकुछ देता रहूंगा.
कोहली ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि वो टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. कोहली ने बताया कि उन्होंने अपने फैसले के बारे में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जाय शाह को भी बता दिया है. आखिर में कोहली ने लिखा, वो टीम इंडिया के लिए आगे बेहतर करने का प्रयास जारी रखेंगे.



Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh