National News / राष्ट्रीय ख़बरे

Once Again ठप हुई TWITTER की सर्विस, 1 घंटे में 600 से ज्यादा लोगों ने वेबसाइट पर दर्ज करवाई शिकायत

Elon Musk: एक बार फिर ट्विटर डाउन की खबरें सामने आई है। यूजर्स ट्विटर पर नए पोस्ट नहीं देख पा रहे हैं। प्लेटफॉर्म के डाउन होने पर सोशल मीडिया पर यूजर जमकर रिएक्शन दे रहे हैं। वहीं डाउंडिटेकटर के मुताबिक, पिछले 1 घंटे में करीब 600 से ज्यादा लोगों ने ट्विटर के डाउन होने की रिपोर्ट वेबसाइट पर दर्ज की है। करीब 59% लोग ऐसे हैं जिन्होंने ऐप पर ये समस्या फेस की है जबकि 37% लोगों ने वेब पर परेशानी की बात कही है।
दरअसल ये कोई पहली बार नहीं है पिछले कुछ महीनों में ट्विटर डाउन की खबरें आ चुकी हैं। इस बीच आज फिर माइक्रोब्लॉगिंग साइट डाउन हो गई। ये आउटेज ग्लोबल यानी दुनियाभर में देखने को मिला है। वहीं #TwitterDown माइक्रोब्लॉगिंग पर ट्रेंड कर रहा है।  हाल में एलॉन मस्क ने कहा था कि वह अपनी टीम के साथ ट्विटरसे जुड़े विभिन्न समस्याओं को दूर करने पर काम कर रहे हैं।
बता दें कि ट्विटर के मालिक  ने अपने कर्मचारियों की छंटनी की थी जिसमें प्रोडक्ट मैनेजर, इंजीनियर और डेटा साइंस डिपार्टमेंट से जुड़े लोग शामिल थे। मस्क ने Esther Crawford को भी बाहर निकाला है, जो कंपनी ने ब्लू वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन प्रोजेक्ट को लीड कर रहे थे। बहुत से यूजर्स मस्क को इन फैसलों के लिए ट्रोल कर रहे हैं।
हाल में ही एलन मस्क ने भारत में Twitter Blue सब्सक्रिप्शन प्लान भी पेश किया है। इसके तहत यूजर्स 650 रुपये के मंथली चार्ज पर सब्सक्रिप्शन खरीद सकते हैं। इतना ही नहीं यूजर्स पूरे साल का सब्सक्रिप्शन 6800 रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं। इसके तहत यूजर्स को एक महीने का सब्सक्रिप्शन एवरेज 566.67 रुपये में मिलेगा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh