National News / राष्ट्रीय ख़बरे

मुकेश अंबानी सहित बड़े अभिनेताओं के बंगले को बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस

नागपुर पुलिस कंट्रोल रूम को मंगलवार को एक अज्ञात शख्स ने फोन करके बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, एक्टर धर्मेंद्र और देश के बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी समेत कई नामचीन हस्तियों के घर को बम से उड़ाने की धमकी दी है। इस फोन कॉल के बाद मुंबई में मानो हंगामा मच गया है। आनन फानन में नागपुर पुलिस ने मामले की जानकारी मुंबई पुलिस को दी।
बता दें कि नागपुर पुलिस को अज्ञात शख्स ने जिन जगहों को बम से उड़ाने की धमकी दी थी, वहां बम स्क्वाड पहुंची और सर्च अभियान शुरू किया गया है। इसके अलावा फोन करने वाले ने ये भी धमकी दी है कि 25 लोग दादर पहुंच चुके है और वो अटैक की प्लानिंग कर रहे है। इस फोन कॉल के बाद नागपुर पुलिस मामले में एफआईआर दर्ज करने की तैयारी कर रही है।
स्कॉर्पियो में मिला था विस्फोटक
वहीं साल 2021 में मुकेश अंबानी के घर के बाहर एक संदिग्ध स्कॉर्पियो गाड़ी खड़ी थी। सुरक्षाकर्मियों को शक हुआ तो पुलिस को फोन कर बुलाया है। इसके बाद जांच में पता चला कि गाड़ी में जिलेटिन की छड़ें रखी हुई थी। इससे हड़कंप मच गया था और सुरक्षा अमला एक्टिव मोड में आ गया था. इस मामले की जांच अभी भी की जा रही है। ऐसे में कोई भी धमकी की कॉल आती है तो पुलिस की नींद उड़ जाती है।
अंबानी परिवार को विदेशों में भी Z प्लस सुरक्षा
बीते रोज़ ही सुप्रीम कोर्ट ने उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार के सदस्यों को देशभर और विदेशों में उच्चतम श्रेणी वाली जेड प्लस सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया गया है। जस्टिस कृष्ण मुरारी और न्यायमूर्ति अहसानुद्दीन अमानुल्लाह की पीठ ने सोमवार को कहा कि सोच-विचार करने के बाद यह राय है कि यदि सुरक्षा संबंधी खतरा है तो सुरक्षा व्यवस्था को किसी विशेष क्षेत्र या रहने के किसी विशेष स्थान तक सीमित नहीं किया जा सकता। 


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh