Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

IPL INCREDIBLE AWARDS: रोहित बने IPL के सर्वश्रेष्ठ कप्तान, किस खिलाड़ी को मिला कौन-सा खिताब...जानें

IPL Awards: IPL में ठीक 15 साल पहले आज के ही दिन पहला ऑक्शन रखा गया था। ऐसे में IPL के इस सफर के 15 साल पूरे होने पर स्टार स्पोर्ट्स की तरफ से इनक्रेडिबल अवॉर्ड्स का एलान किया गया। इस दौरान IPLइतिहास में बेस्ट कैप्टन से लेकर बेस्ट बल्लेबाज तक कुल 6 कैटेगरी में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुना गया है।
बता दें कि बेस्ट कप्तान का पद मुंबई इंडियंस को 5 बार IPL चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा बेस्ट कप्तान चुने गए। यहां उन्होंने एमएस धोनी,शेन वॉर्न और गौतम गंभीर को पीछे छोड़ दिया। इन तीनों खिलाड़ियों को भी इस कैटेगरी में नॉमिनेशन दिया गया था। इसके अलावा बेस्ट बल्लेबाज की बात करें तो यह अवॉर्ड एबी डिविलियर्स को गया है। इस कैटेगरी में उन्होंने सुरेश रैना,क्रिस गेल और डेविड वॉर्नर को पछाड़ा है। वहीं बेस्ट गेंदबाज का खिताब जसप्रीत बुमराह को IPL का अब तका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुना गया। बुमराह के साथ इस अवॉर्ड की रेस में सुनील नरेन, राशिद खान और युजवेंद्र चहल भी शामिल थे।
वहीं बेस्ट ओवरऑल इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में यहां आंद्रे रसेल ने बाज़ी मारी है। अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से और गेंदबाजी में अहम मौकों पर विकेट निकालते हुए इस खिलाड़ी ने कई बार मुश्किल परिस्थितियों में अपनी टीम को मैच जिताए। इस विंडीज खिलाड़ी ने इस अवॉर्ड में शेन वॉटसन, राशिद खान और सुनील नरेन को पछाड़ा।एक सीजन में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी के इस अवॉर्ड के लिए विराट कोहली चुने गए। विराट ने IPL 2016 में 973 रन जड़ डाले थे। यहां विराट ने क्रिस गेल (2011), डेविड वॉर्नर (2016) और जोस बटलर (2022) के परफॉर्मेंस को पीछे छोड़ा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh