Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

WOMEN'S T20 WORLD CUP 2023: भारत के पास अभी भी सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका, जानें टीम इंडिया कोआ क्या करना होगा.....

Women's T20 World Cup 2023: भारत को 18 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ महिला टी20 विश्व कप में निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा, जो टूर्नामेंट में उसकी पहली हार थी। रोमांचक मैच में भरपूर प्रयास के बावजूद, ब्लू इन ब्लू को 11 रनों के एक अंतर से हरा गई थी। हालांकि, भारत के पास अभी भी सेमीफाइनल में पहुंचने और अपने भाग्य को नियंत्रित करने का मौका है। वे सोमवार, 20 फरवरी को आयरलैंड के खिलाफ अपने अंतिम ग्रुप-स्टेज मैच में उसी स्थान पर उतरेंगे।
आपको बता दें कि, भारत ने अब तक अपने तीन में से दो मैच जीते हैं, जबकि इंग्लैंड ने तीनों में जीत हासिल की है। अगर भारत अपने अंतिम ग्रुप-स्टेज गेम में आयरलैंड को हरा देता है, तो उसे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेना चाहिए। हालांकि, हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली टीम को ग्रुप में शीर्ष पर पहुंचने के लिए कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है।
वहीं ग्रुप में पहले स्थान पर रहने के लिए भारत को आयरलैंड को हराना होगा और उम्मीद करनी होगी कि इंग्लैंड पाकिस्तान से हार जाए। उन परिणामों के साथ भी, भारत का नेट रन रेट (NRR) +1.542इंग्लैंड के +1.766के NRR से काफी कम है। यदि पाकिस्तान टूर्नामेंट में बाद में वेस्ट इंडीज को हरा देता है, तो पाकिस्तान का NRR +1.542होगा हैं, जिसके परिणामस्वरूप भारत टूर्नामेंट से बाहर हो सकता है।
इंग्लैंड के खिलाफ भारत का बल्लेबाजी प्रदर्शन सामान्य से नीचे था क्योंकि वे एक मध्यम लक्ष्य का पीछा करने के लिए संघर्ष कर रहे थे। शैफाली वर्मा जल्दी आउट हो गईं, और स्मृति मंधाना की दस्तक उनके साथियों के समर्थन की कमी के कारण बाधित हुई। हालाँकि, ऋचा घोष ने अंत तक एक बहादुर प्रयास किया, लेकिन भारत के लिए माँग की दर बहुत अधिक थी।
वहीं इंग्लैंड के स्पिनरों ने उनकी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई क्योंकि उन्होंने बीच के ओवरों के दौरान भारत पर दबाव डाला और अपने स्कोरिंग को सीमित कर दिया। इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश हैं और उन्हें उम्मीद है कि आने वाले मैचों में भी उनकी जीत का सिलसिला जारी रहेगा।
अंत में, भारत को सेमीफाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित करने के लिए आयरलैंड के खिलाफ अपना मैच जीतना होगा। हालाँकि, उन्हें समूह में अपनी अंतिम स्थिति निर्धारित करने के लिए इंग्लैंड-पाकिस्तान मैच के परिणाम और अपने स्वयं के NRR पर भी निर्भर रहने की आवश्यकता होगी। भले ही, भारत को टूर्नामेंट के अगले दौर में आगे बढ़ने के लिए अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन में सुधार करने और अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मैच में एक मजबूत टीम प्रयास करने की आवश्यकता होगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh