Education world / शिक्षा जगत

छात्र-छात्राओं ने पूर्वांचल विश्वविद्यालय में किया प्रदर्शन नारेबाजी, बीएससी एजी के रिजल्ट में भारी खामियां , परीक्षा नियंत्रक के आश्वासन पर हुए शांत

जौनपुर ।वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने सोमवार को सैकड़ों छात्र छात्राए पहुंच गए और प्रशासनिक भवन के गेट पर धरना-प्रदर्शन नारेबाजी करने लगे।इस दौरान विश्वविद्यालय के खिलाफ नारेबाजी करने लगे और बीएससी एजी के रिजल्ट सुधार करने की मांग करने लगे। हालांकि तीन घंटे बाद परीक्षा नियंत्रक के आश्वासन व शांत होकर लौट गए ।

जानकारी के अनुसार टीडी कॉलेज जौनपुर के बीएससी एजी प्रथम द्वितीय थर्ड चतुर्थ सेमेस्टर के छात्रों के रिजल्ट में भारी खामियां हैं,नम्बर कम दिया गया है और प्रैक्टिकल थियरी के अंक में भारी गड़बड़ी है ,गलत अंक अंकित है। किसी मे पूर्णाक से ज्यादा है कुछ में तो पपूर्णाक से बहुत कम है, और विषय का रिजल्ट दूसरे विषय पर पड़ा चढ़ा हुआ है। जिससे छात्रों के आगे की पढ़ाई बाधित है,  विश्वविद्यालय व  कालेज का चक्कर लगाते लगाते थक जाने के बाद करीब सवा सौ छात्र विश्वविद्यालय परिसर में पहुंचे और प्रशासन भवन के गेट के सामने धरना प्रदर्शन कर विश्वविद्यालय के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इस दौरान छात्रों ने कहा जब तक  रिजल्ट में सुधार नहीं किया जाता है तब तक हम लोग धरने से उठेंगे नहीं। इस दौरान परीक्षा नियंत्रक वीएन सिंह ने छात्रों से कार्यालय में बुलाकर वार्ता की और उन्होंने आश्वासन दिया कि शीघ्र उनके रिजल्ट में जांच करके सुधार किया जाएगा ,सभी खामियों में सुधार कर छात्रो का सही परीक्षा फल शीघ्र घोषित किया जाएगा । इसके बाद छात्र शांत हुए और करीब 2:30 बजे व धरने को समाप्त कर लौट गया। इस दौरान रोहित सिंह उज्जवल कुमार सोहन कुमार नमिता सिंह प्रिया पांडे उद्देश्य सिंह प्रांजल श्रीवास्तव मोहन विश्वकर्मा दिलीप यादव चंचल कुमार पूजा गुप्ता रागिनी मौर्या कोमल मौजूद रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh