Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय खिलाड़ियों का घूमेगा बल्ला, जानें सही मैच का शेड्यूल

स्पोर्ट्स: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9फरवरी से चार मैचों की सीरीज खेली जाएगी। जहां एक तरफ इस सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया की नजरें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार चौथी सीरीज को जीतने पर होगी। कंगारुओं के खिलाफ भारत को सीरीज में पिछले हार 2014-15मैं मिली थी। इसके बाद 2017में घरेलू मैदान पर उन्हें जीत हासिल हुई थी।
बता दे कि इस सीरीज का पहला मैच 9फरवरी से 13फरवरी के बीच खेला जाएगा। इसके साथ ही दूसरा टेस्ट मैच 17से लेकर 21फरवरी के बीच दिल्ली में खेला जाएगा।वहीं तीसरे मैच की बात करें तो यह 1से 5मार्च के बीच धर्मशाला में होगा।इसके अलावा चौथा टेस्ट मैच 9से 13मार्च के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा। वहीं भारतीय टीम नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2008के बाद पहली बार खेलेगी। पिछली बार उसे 172रनों से जीत मिली थी।वह मैच भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के करियर का आखिरी मुकाबला था। उसी सीरीज ने अनिल कुंबले ने संन्यास लिया था।वह नागपुर से पहले दिल्ली में खेले गए तीसरे टेस्ट में आखिरी बार खेले थे।
वही नागपुर में टीम इंडिया नवंबर 2017 के बाद पहली बार टेस्ट खेलने जा रही है। तब उसने श्रीलंका के खिलाफ पारी और 239 रन से हराया था। टीम इंडिया उस मैदान पर 2010 के बाद से नहीं हारी है।उससे पिछली हार फरवरी 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली थी। तब पारी और 6 रन से हार का सामना करना पड़ा था।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh