Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

वनडे मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बने तीसरे खिलाड़ी,रोहित शर्मा ने तोड़ा रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स अपडेट्स: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की आखिरी सीरीज आज इंदौर में खेली जा रही है। दोनों टीमें इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने खड़े हैं।वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। जहां एक तरफ न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने अपना बेहतर प्रदर्शन दिखाया। वहीं दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है।
बता दे कि रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।इस दौरान उन्होंने श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। मैच से पहले रोहित को जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 4छक्के की जरूरत थी। पारी की शुरुआत करने आए हिटमैन ने इस दौरान जयसूर्या को पीछे छोड़ दिया। जयसूर्या ने अपने वनडे करियर में 270छक्के लगाए थे। वही रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में 272छक्के लगा दिए हैं।रोहित ने अपनी यह उपलब्धि न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में खेले जा रहे मैच में हासिल की है।
वही रोहित शर्मा और शुभ मंगल के बीच बेहतरीन साझेदारी के चलते भारतीय टीम का स्कोर आसानी से और बिना किसी नुकसान के 200 रन के करीब पहुंच गया था। महेश शुभ्मन गिल के बाद रोहित शर्मा ने 41 गेंदों पर अपने 50 रन पूरे किए थे। इसी के साथ यह रोहित शर्मा के वनडे करियर का 49 वा अर्धशतक था। दोनों ही खिलाड़ियों ने भारत को बेहतरीन शुरुआत दिलाई है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh