Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

SHUBMAN का डबल सेंचुरी के साथ तोड़ा कोहली और धवन का रिकॉर्ड,जानें कैसी रही पारी

Sport news: Shubman Gill IND vs NZ: रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया के लिए 50ओवर के प्रारूप मेंभारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने बुधवार को एक शानदार पारी खेलीहै।शुभमन गिल ने तीसरे वनडेमें बैक-टू-बैक शतक लगाए है। सलामी बल्लेबाज ने कोहली और धवन का रिकॉड तो तोड़ा ही, लेकिन साथ ही किसी भी बल्लेबाज द्वारा हैदराबाद में सर्वोच्च एकदिवसीय स्कोर बन है। वह वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज भी हैं। भारत का स्कोर 339/7है। वहीं गिल के शानदार प्रदर्शन ने ट्विटर पर सराहना की बाढ़ ला दी है।
आपको बता दें कि, देश भर के लोग गिल की तुलना तेंदुलकर और अन्य से करते हुए मजेदार मीम्स शेयर करते हैं। एक यादगार पारी 149गेंदों पर 208रन बनाकर 19चौकों और 9छक्कों की मदद से समाप्त हुई।गिल के प्रभावशाली प्रदर्शन ने मैच का रूख तय कर दिया, और भारतीय पक्ष इस गति को शेष श्रृंखला में जारी रखने की उम्मीद कर रहा होगा।
कैसी रही शुभमन गिल की पारी
वहीं श्रृंखला के सलामी बल्लेबाज में मेजबानों के लिए बल्लेबाजी का नेतृत्व करते हुए, गिल और रोहित ने 13वें ओवर में ब्लेयर टिकनर द्वारा भारतीय कप्तान को आउट करने से पहले 60रन की साझेदारी की। रोहित के जाने के बाद, न्यूजीलैंड के मिचेल सेंटनर ने पूर्व कप्तान कोहली का बेशकीमती विकेट लिया।  जिससे 16वें ओवर में भारत का स्कोर 88-2हो गया। गिल ने फिर इस अवसर को भुनाया और एक गंभीर पारी खेली और अंततः ब्लैक  कैप्स के खिलाफ एक सनसनीखेज शतक बनाकर भारत को एक अनिश्चित स्थिति से बचाया।
गिल ने भारतीय पारी के 30 वें ओवर में अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन और भारत के पूर्व कप्तान कोहली के एकदिवसीय रिकॉर्ड को पार करते हुए अपना तीसरा एकदिवसीय शतक बनाया। एक उल्लेखनीय उपलब्धि में, गिल 50 ओवर के प्रारूप में टीम इंडिया के लिए 1,000 रन तक पहुंचने वाले सबसे तेज बल्लेबाज बन गए हैं, केवल 19 एकदिवसीय मैचों में मील का पत्थर हासिल किया -कोहली की तुलना में पांच पारियां तेज।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh