Entertainment News / ख़बर मनोरंजन

बॉलीवुड की 5 सबसे अमीर अभिनेत्रियाँ… एक साल की कमाई कर देगी हैरान

बॉलीवुड इंडस्ट्री को आज एक सदी से ज्यादा का समय हो चुका है। इसमें कई बड़े एक्टर और एक्ट्रेस आ चुके और इसमें अपना जलवा बिखेर चुके है। बॉलीवुड के अंदर फिल्मों को बनाने में एक्टर और एक्ट्रेस दोनो एक साथ मिल कर बराबर मेहनत करते है। लेकिन तब भी फिल्मों के सक्सेस का क्रेडिट हर बार एक्टर को ही दिया जाता है। और इसी वजह से इनको अपने को-एक्ट्रेस से ज्यादा पे भी किया जाता है।

लेकिन आज के समय की बॉलीवुड एक्ट्रेस बॉलीवुड के इस पुराने समय की धारणा को तोड़ रही है। और आज अपने दम पर फिल्मों को हिट बना रही है। और कई बॉलीवुड एक्टर से ज्यादा पैसे कमा रही है। आज हम आपको बॉलीवुड की 5 सबसे अमीर एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे।

ऐश्वर्या राय बच्चन

बॉलीवुड की मिस यूनिवर्स ऐश्वर्या राय बच्चन बहुत सारी फिल्मों में काम कर चुकी है। उन्हे आज के समय में बॉलीवुड की सबसे अमीर एक्ट्रेस में से एक माना जाता है। हालाकि ऐश्वर्या राय की जब से शादी हुई है तब से उन्होंने ज्यादा फिल्मों में काम नही किया है। ऐश्वर्या की कुल net worth 750 करोड़ रुपए है।

करीना कपूर

करीना कपूर बॉलीवुड की टॉप क्लास एक्ट्रेस है। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। उनकी टोटल नेट वर्थ 413 करोड़ रुपए आंकी गई है।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा को बॉलीवुड की  देशी गर्ल कहा जाता है। उन्होंने बॉलीवुड के अलावा कई हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। उनकी शादी अमेरिका के पॉप स्टार निक जोनास के साथ हुई जिसेक कारण उनकी पॉपुलैरिटी 2 गुना बढ़ चुकी है। उनकी टोटल नेट वर्थ 270 करोड़ रुपए है।

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड की टॉप क्लास एक्ट्रेस और स्टार इंडियन बल्लेबाज विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। उनकी बहुत सारी फिल्मे सुपरहिट हुई है। हालाकि शादी के बाद से वो बहुत कम फिल्मों में दिखाई दी है। उनकी नेट वर्थ 245 करोड़ रुपए है।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की टॉप क्लास एक्ट्रेस है। और हमेशा से सुपरहिट फिल्में देती आई है। रणवीर सिंह के साथ शादी करने के बाद से उनकी लोकप्रियता में बहुत ज्यादा इजाफा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनकी नेट वर्थ 225 करोड़ रूपए है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh